Pro Kabaddi League 2019: तीन बार की चैंपियन पटना से भिड़ेगी मौजूद चैंपियन बेंगलुरु बुल्स

टूर्नामेंट का पहला मैच मौजूदा चैंपियन यू मुंबा और मेजबान तेलुगु टाइटंस के बीच खेला जाएगा

News18Hindi
Updated: July 20, 2019, 7:52 AM IST
Pro Kabaddi League 2019: तीन बार की चैंपियन पटना से भिड़ेगी मौजूद चैंपियन बेंगलुरु बुल्स
प्रो कबड्डी का आगाज शनिवार से. (twitter)
News18Hindi
Updated: July 20, 2019, 7:52 AM IST
प्रो कबड्डी के सातवें सीजन की शुरुआत शनिवार को हैदराबाद में होगी. टूर्नामेंट के पहले दिन दो मुकाबले खेले जाएंगे. सीजन का पहला मुकाबला मेजबान तेलुगु टाइटंस और यू मुंबा के बीच खेला जाएगा. वहीं दिन का दूसरा मुकाबला मौजूदा चैंपियन बेंगलुरु बुल्स और पटना पाइरेट्स के बीच खेला जाना है. पहला मुकाबला शाम साढे सात बजे होगा वहीं दिन का दूसरा मुकाबला शाम साढ़े आठ बजे होगा.

तेलुगु टाइटंस बनाम यू मुंबा

तेलुगु टाइटंस ने इस सीजन की नीलामी में सबको चौंकाते हुए अपने पोस्टर ब्वॉय राहुल चौधरी को रिलीज करके पिछले सीजन के स्टार सिद्धार्थ देसाई को खरीदा. देसाई ने पिछले सीजन जबरदस्त प्रदर्शन किया था. हालांकि उन्होंने विशाल भारद्वाज और अबोज़ार मेघानी जैसे कुछ पुराने खिलाड़ियों को टीम में शामिल रखा है. तेलुगु टाइटंस अपने पर घर पर हर हाल में जीत चाहेगी.

यू मुंबा के कप्तान फजल. (twitteR)
यू मुंबा के कप्तान फजल. (twitteR)


यू मुंबा प्रो कबड्डी लीग की निरंतर लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाली टीमों में से एक है, क्योंकि वे शुरुआती कुछ सीजन में लगातार शानदार प्रदर्शन किया. पहले और तीसरे सीजन में मुंबई की टीम रनरअप रही, तो दूसरे सीजन में उन्होंने खिताब पर कब्जा किया. अगर पिछले सीजन की बात करें तो वह बहुत अच्छा नहीं रहा.  टीम के खराब प्रदर्शन के कारण  लंबे समय तक टीम की कप्तानी कर रहे  कप्तान अनूप कुमार को टीम से बाहर कर दिया गया है.

बेंगलुरु बुल्स बनाम पटना पाइरेट्स

मौजूदा चैंपियन बेंगलुरु बुल्स ने प्रो कबड्डी लीग 2019 की नीलामी में अपने पिछले सीज़न के ज्यादातर खिलाड़ियों को बनाये रखा और पवन सेहरावत, रोहित कुमार और आशीष सांगवान जैसे सितारों इसमें शामिल हैं. बेंगलुरु बुल्स ने पवन कुमार सेहरावत और रोहित कुमार के रूप में प्रतियोगिता के दो सबसे बेहतरीन रेडर हैं, लेकिन ऐसे रेडर की कमी है जो मुश्किल समय में इन दोनों का साथ दे सके. बुल्स ने बाएं कॉर्नर के प्रतिभाशाली डिफेंडर अमित और सुमित मलिक में भी विश्वास बनाए रखने का विकल्प चुना, दोनों ने छठे सीज़न में शानदार प्रदर्शन किया था. उनके सामने होगी तीन बार की चैंपियन पटना पाइरेट्स.
Loading...

बेंगुलुरु बुल्स मौजूदा चैंपियन हैं. (twitter)
बेंगुलुरु बुल्स मौजूदा चैंपियन हैं. (twitter)


पटना ने अबतक छह सीजन में कुल 112 मैच खेले हैं जिसमें 62 में उसे जीत और 38 में उसे हार का सामना करना पड़ा है. पटना के 12 मैच टाई रहे हैं. उसका जीत प्रतिशत 55.04 रहा है.पटना पाइरेट्स की टीम के स्टार खिलाड़ी उनके कप्तान परदीप नरवाल हैं. उनके कंधे पर चौथी बार टीम को खिताब दिलाने की जिम्मेदारी होगी. पिछले सीजन में उन्होंने 233 रेड प्वाइंट्स हासिल किए थे. उस सीजन का यह दूसरा सबसे बेहतरीन प्रदर्शन था. पिछला सीजन पटना के लिए सही नहीं रहा स्टार खिलाड़ी परदीप नरवाल का प्रदर्शन एक बार फिर अच्छा तो रहा, लेकिन इस बार वो टीम को प्लेऑफ तक नहीं ले जा पाए थे, क्योंकि उन्हें दूसरे खिलाड़ियों का समर्थन नहीं मिला था.

इस खिलाड़ी ने वीडियो डालकर बताया, कैसे तैयार होते हैं वर्ल्ड क्लास फील्डर

Indonesia Open 2019: ओकुहारा को सीधे गेम में हराकर सेमीफाइनल में पहुंची सिंधु
First published: July 20, 2019, 7:52 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...