Home /News /sports /

Pro Kabaddi: भारत के कबड्‌डी खिलाड़ियों की सैलरी पाकिस्तानी क्रिकेट स्टार बाबर आजम से भी अधिक, नहीं होगा विश्वास

Pro Kabaddi: भारत के कबड्‌डी खिलाड़ियों की सैलरी पाकिस्तानी क्रिकेट स्टार बाबर आजम से भी अधिक, नहीं होगा विश्वास

Pro Kabaddi League 2021: प्रदीप नरवाल (Pardeep Narwal) की सैलरी बाबर आजम से भी अधिक है. (Instagram)

Pro Kabaddi League 2021: प्रदीप नरवाल (Pardeep Narwal) की सैलरी बाबर आजम से भी अधिक है. (Instagram)

Pro Kabaddi League 2021: प्रो-कबड्‌डी लीग की शुरुआत 2014 से हुई. 22 दिसंबर से 8वें सीजन का आगाज होने जा रहा है. प्रदीप नरवाल (Pardeep Narwal) को यूपी योद्धा ने 1.65 करोड़ रुपए में खरीदा. यह सैलरी पीएसएल (PSL) में खेलने वाले बाबर आजम (Babar Azam) की सैलरी से भी अधिक है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. प्रो-कबड्‌डी (Pro Kabaddi) के 8वें सीजन की उलटी गिनती शुरू हो चुकी है. कोरोना के कारण पिछला सीजन नहीं खेला जा सका था. सीजन की शुरुआत 22 दिसंबर से होने जा रही है. लीग में कुल 12 टीमें उतर रही हैं. पिछले दिनों लीग का ऑक्शन हुआ था. रेडर प्रदीप नरवाल (Pardeep Narwal) को यूपी योद्धा ने 1.65 करोड़ रुपए में खरीदा था. वे लीग के इतिहास में सबसे बड़ी कीमत हासिल करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. प्रदीप की सैलरी पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में खेलने वाले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) से भी अधिक है. यह जानकारी कई फैंस को हैरान भी कर सकती है.

    बाबर आजम पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League) में कराची सुपर किंग्स से खेलते हैं. पिछले सीजन में टीम ने उन्हें प्लेटिनम कैटेगरी के खिलाड़ी के तौर पर शामिल किया था. टी20 लीग में प्लेटिनम कैटेगरी के खिलाड़ी को ही सबसे अधिक 1.7 लाख डॉलर यानी 1.24 करोड़ रुपए की सैलरी मिलती है. कराची (Karachi Kings) ने मौजूदा सीजन के लिए बाबर को टीम का कप्तान बना दिया है.

    2 खिलाड़ियों की सैलरी बाबर से अधिक

    प्रो-कबड्‌डी लीग के मौजूदा सीजन के लिए अगस्त में नीलामी हुई थी. प्रदीप नरवाल के अलावा तेलुगु टाइटंस ने सिद्धार्थ देसाई को 1.30 करोड़ रुपए में अपनी टीम में शामिल किया है. प्रदीप नरवाल और सिद्धार्थ की सैलरी बाबर आजम से भी अधिक है. यह देश में कबड्‌डी की लोकप्रियता के कारण ही संभव हो सका है. 2014 में लीग की शुरुआत की गई थी, तब 8 टीमें ही उतरी थीं. अब 12 टीमें शामिल हो रही हैं.

    अब तक हो चुके हैं 7 सीजन के मुकाबले

    प्रो-कबड्‌डी लीग की शुरुआत 2014 में हुई. अब तक हुए 7 सीजन को देखें तो पहले सीजन का खिताब जयपुर पिंक पैंथर्स ने जीता था. 2015 में हुए दूसरे सीजन का खिताब यू मुम्बा ने जीता. इसके बाद अगले तीनों सीजन के खिताब पटना पायरेट्स ने जीते. टीम 2 या उससे अधिक बार टाइटल जीतने वाली लीग की एकमात्र टीम है. 2018 में बेंगलुरु बुल्स ने और 2019 में बंगाल वारियर्स ने खिताब पर कब्जा किया. अब तक 5 टीमें खिताब जीत चुकी हैं. 7 टीमों को अभी भी पहले खिताब का इंतजार है.

    यह भी पढ़ें: IND vs NZ: अजिंक्य रहाणे का साउथ अफ्रीका जाना तय! विराट कोहली ने अपने और उपकप्तान के प्रदर्शन पर कही बड़ी बात

    यह भी पढ़ें: ICC Rankings: राहुल द्रविड़ ने पहली ही सीरीज में टीम इंडिया को नंबर-1 बनाया, न्यूजीलैंड से छीना ताज

    आईपीएल में खिलाड़ियों को मिले 16 करोड़

    आईपीएल 2022 (IPL 2022) का रिटेन्शन पिछले दिनों हुआ. तीन खिलाड़ियाें को सबसे अधिक 16-16 करोड़ रुपए मिले. इसमें दिल्ली कैपिटल्स के ऋषभ पंत (Rishabh Pant), मुंबई इंडियंस के रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और चेन्नई सुपर किंग्स के रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) शामिल हैं. जनवरी में होने वाले मेगा ऑक्शन में खिलाड़ियों को इससे भी अधिक पैसे मिल सकते हैं.

    Tags: Babar Azam, Cricket news, Pakistan super league, Pardeep Narwal, PKL, Pro Kabaddi League, Pro Kabaddi News, PSL, Sports news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर