होम /न्यूज /खेल /Pro Kabaddi League: रोमांचक जीत के साथ बेंगलुरु बुल्स और यू मुंबा ने सेमीफाइनल में किया प्रवेश

Pro Kabaddi League: रोमांचक जीत के साथ बेंगलुरु बुल्स और यू मुंबा ने सेमीफाइनल में किया प्रवेश

बेंगलुरु बुल्स ने यूपी योद्धा को 48-45 से हराया

बेंगलुरु बुल्स ने यूपी योद्धा को 48-45 से हराया

सेमीफाइनल में बेंगलुरु बुल्स (Bengaluru Bulls) का दबंग दिल्ली से और यू मुंबा (U Mumba) का सामना बंगाल वॉरियर्स से होगा

    अहमदाबाद. पवन सहरावत के शानदार खेल से मौजूदा चैंपियन बेंगलुरु बुल्स (Bengaluru Bulls) ने पहले एलिमिनेटर में यूपी योद्धा (UP Yoddha) को 48-45 से हराकर प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. स्टार रेडर पवन ने 20 अंक बनाए, जिससे बेंगलुरु ने शानदार वापसी करके सेमीफाइनल में प्रवेश किया, जहां उसका सामना दबंग दिल्ली से होगा.  यूपी योद्धा (UP Yoddha) ने शुरू में दबदबा बनाया था और इस दौरान बेंगलुरु की टीम लय हासिल करने के लिए जूझती रही. बेंगलुरु आक्रमण में पूरी तरह से पवन पर निर्भर था, लेकिन उन्हें शुरू में कप्तान नितेश कुमार की अगुवाई वाले यूपी योद्धा के डिफेंस से जूझना पड़ा. लीग चरण में यूपी ने दोनों मैचों में बुल्स को हराया था और एक समय मैच पूरी तरह से उसकी पकड़ में लग रहा था. यहां तक मध्यांतर तक यूपी 20-17 से आगे था.

    खराब शुरुआत के बाद हावी हुई यू मुंबा 
    वहीं दूसरे एलिमिनेटर में यू मुंबा (U Mumba) ने हरियाणा स्टीलर्स (Haryana Steelers)  को 46-38 से मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. हरियाणा की ओर से विकास कंडोल सुपर 10 करके भी अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके. सेमीफाइनल में मुंबा  (U Mumba) का सामना बंगाल वॉरियर्स से होगा. मुंबा ने पिछड़ने के बाद पहले स्कोर बराबर किया और फिर दबाव बनाना शुरू किया.

    UP Yoddha, Bengaluru Bulls, बेंगलुरु बुल्स
    यू मुंबा ने हरियाणा स्टीलर्स को 46-38 से मात दी


    पहले ही मिनट में प्रशांत राय ने सुपर रेड करके हरियाणा को अच्छी शुरुआत दिलाई, लेकिन अगले ही मिनट में मुंबा ने 4-4 से स्कोर बराबर कर दिया  था. स्कोर बराबर होने के बाद विनय ने हरियाणा को बढ़त दिलाई. लेकिन वह इस बढ़त को ज्यादा देर तक बरकरार नहीं रख पाई और पहला हाफ होने से कुछ मिनट पहले मुंबा  (U Mumba) ने 22-15 से बढ़त हासिल कर ली. दूसरे हाफ में हरियाणा पर दबाव साफ दिखने लगा.मुंबा ने अपनी बढ़त को कायम रखा. मुंबा ने इसके बाद लगातार अंक लेते हुए मुकाबला अपने नाम  कर लिया.
    आई-लीग की जगह आईएसएल का देश का शीर्ष लीग बनना तय

    Tags: Pro Kabaddi League, Sports news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें