Pro Kabaddi League: रोमांचक मुकाबले में हरियाणा ने दी तीन बार की चैंपियन पटना को मात

हरियाणा ने पटना को 39-34 से मात दी

स्टार रेडर प्रदीप नरवाल भी अपनी टीम पटना पाइरेट्स (Patna Pirates) को जीत नहीं दिला पाए

  • Share this:
    जयपुर. विकास कंडोला (13 अंक) के शानदार खेल के दम पर हरियाणा स्टीलर्स (Haryana Steelers) ने  सवाई मान सिंह स्टेडियम में प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) के मैच में तीन बार की चैंपियन पटना पाइरेट्स (Patna Pirates) को 39-34 से हरा दिया. इस रोमांचक जीत के साथ ही हरियाणा की टीम ने तालिका में तीसरे पायदान पर अपनी स्थिति मतबूत कर ली है. उसके नाम 17 मैच में 59 अंक है. पटना की टीम 18 मैच में 39 अंक के साथ नौवें स्थान पर है. पटना पाइरेट्स (Patna Pirates) के स्टार खिलाड़ी प्रदीप नारवाल ने 17 रेड अंक बनाए, लेकिन जंग कुन ली (सात अंक) के अलावा उन्हें किसी और खिलाड़ी का साथ नहीं मिला.
    पहले हाफ तक हरियाणा (Haryana Steelers) की टीम 17-15 से आगे थी और दूसरे हाफ में पटना के पास वापसी करने का मौका ‌था. दूसरे हाफ में मुकाबला कांटे का चल रहा था और मैच खत्म होने से तीन मिनट पहले हरियाणा (Haryana Steelers) ने पटना को ऑलआउट कर अपनी बढ़त 38-29 की कर ली. यहां से पटना (Patna Pirates) का वापसी करना मुश्किल नजर आने लगा था और आखिरी तक पटना (Patna Pirates) स्कोर की बराबरी तक नहीं कर पाई.

    बेंगलुरु और दिल्ली के बीच मुकाबला बराबरी पर
    वहीं दिन का एक अन्य मुकाबला बेंगलुरु बुल्स (Bengaluru Bulls) और दबंग दिल्ली (Dabang Delhi) के बीच खेला गया, जो 39-39 से बराबरी पर छूटा. मुकाबले के शुरुआत से ही दिल्ली हावी थी और उसने मुकाबले में अपनी पकड़ बना रखी थी. दिल्ली ने मैच में अधिकतर समय बढ़त बना हुई थी. लेकिन वह इसे ज्यादा समय तक बरकरार नहीं रख पाई.

    Pro Kabaddi League, Haryana Steelers, Patna Pirates पटना पाइरेट्स, प्रदीप नरवाल
    बेंगलुरु बुल्स और दबंग दिल्ली के बीच मुकाबला बराबरी पर रहा

    बेंगलुरु बुल्स (Bengaluru Bulls) ने पवन सहरावत ने टीम की वापसी करवाई. उन्होंने आखिरी समय में शानदार खेल का प्रदर्शन किया. जिसके दम पर वह बुल्स के सिर पर से हार टालने में सफल रहे. दिल्ली के रेडर नवीन कुमार ने मैच में 14 अंक बनाए. यह मैच टाई पर छूटने के बावजूद दबंग दिल्ली  (Dabang Delhi) की टीम अंकतालिका में शीर्ष पर बनी हुई है.


     पीवी सिंधु को बड़ा झटका, वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले कोच ने छोड़ा उनका साथ
    Laver Cup: लगातार तीसरी बार रोजर फेडरर और राफेल नडाल की टीम ने जीता खिताब

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.