Home /News /sports /

PKL Highlights: दिल्‍ली के दबंगों ने जीता पहला खिताब, पटना पाइरेट्स को 1 अंक से दी मात

PKL Highlights: दिल्‍ली के दबंगों ने जीता पहला खिताब, पटना पाइरेट्स को 1 अंक से दी मात

Pro Kabaddi League: पहली बार खिताब जीतने के बाद दिल्‍ली के दबंग (pc: Dabang Delhi KC twitter)

Pro Kabaddi League: पहली बार खिताब जीतने के बाद दिल्‍ली के दबंग (pc: Dabang Delhi KC twitter)

Pro kabaddi league highlights: दबंग दिल्ली ने प्रो कबड्डी लीग के बेहद रोमांचक फाइनल में 3 बार की चैंपियन पटना पाइरेट्स को 1 अंक से मात देकर अपना पहला खिताब जीत लिया है. नवीन कुमार ने 8सीजन में अपने 200 रेड पॉइंट भी पूरे किए. दिल्‍ली के लिए नवीन ने विजयी अंक जोड़ा

अधिक पढ़ें ...

बेंगलुरु. हरफनमौला विजय (14 अंक) और रेडर नवीन कुमार (13 अंक) के शानदार खेल के दम पर दबंग दिल्ली ने प्रो कबड्डी लीग (Pro kabaddi league highlights) के बेहद रोमांचक फाइनल में 3 बार की चैंपियन पटना पाइरेट्स को 37-36 से हराकर पहली बार खिताब अपने नाम कर लिया. पटना के लिए सचिन ने 10 और गुमान सिंह ने 9 अंक जुटाये, लेकिन टीम को आखिरी मिनटों में रणनीतिक चूक का खामियाजा भुगतना पड़ा.

पटना की टीम ने मैच के 34वें मिनट तब अपने सभी सब्सीट्यूशन खत्म कर दिय, जिससे उसके तीनों शीर्ष रेडर सचिन, गुमान और प्रशांत कुमार को आखिरी के 6 मिनट में बेंच पर बैठना पड़ा.
मैच के शुरुआत से ही दोनों टीमों में कांटे का मुकाबला था. शुरुआती 3 मिनट के बाद दोनों टीमें 3-3 अंक के साथ बराबरी पर थी, लेकिन पटना ने दिल्ली की डिफेंस की कमजोरी का फायदा उठाते हुए टीम को ऑल आउट कर 12-9 की बढ़त हासिल कर ली.
हाफ टाइम तक पटना की टीम 17-15 से आगे थी. इस हाफ में दोनों ही टीमों ने रेड से 12-12 अंक हासिल किए जबकि टैकल से भी 2-2 अंक बनाए.
पटना ने फिर दूसरे हाफ में बढ़त को कुछ देर तक बरकरार रखा लेकिन मुकाबले में जब 7 मिनट का खेल बचा था, तब दिल्ली ने 2 अंकों की बढ़त बना ली. देखते ही देखते अपनी बढ़त को 4 अंकों तक पहुंचा दिया.
इस बीच नवीन ने 8वें सत्र में अपने 200 रेड पॉइंट पूरे किये. हाफ टाइम के बाद भी मैच में उतार चढ़ाव बना रहा. आखिरी मिनटों में शीर्ष रेडरों की गैरमौजूदगी में भी पटना ने अंक जुटाना जारी रखा, लेकिन नवीन कुमार ने आखिरी अंक जुटाकर पटना को चौथी बार चैंपियन बनने का सपना तोड़ दिया.

Tags: Dabang Delhi, Patna pirates, Pro Kabaddi League

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर