प्रो कबड्डी लीग: नरवाल ने रचा इतिहास, पटना ने तोड़ा लगातार हार का सिलसिला

News18Hindi
Updated: September 10, 2019, 11:14 AM IST
प्रो कबड्डी लीग: नरवाल ने रचा इतिहास, पटना ने तोड़ा लगातार हार का सिलसिला
पटना पाइरेट्स ने प्रदीप नरवाल के शानदार प्रदर्शन की बदौलत प्रो कबड्डी लीग में लगातार छह हार के क्रम को तोड़ा.

प्रदीप नरवाल (Pardeep Narwal) एक हजार रेड अंक हासिल करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 10, 2019, 11:14 AM IST
  • Share this:
कोलकाता. तीन बार के चैंपियन पटना पाइरेट्स (Patna Pirates) ने प्रदीप नरवाल (Pardeep Narwal) के शानदार प्रदर्शन की बदौलत प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) मैच में यहां तमिल थलाइवाज (Tamil Thalaivas) को 51-25 से हराकर लगातार छह हार के क्रम को तोड़ा. नरवाल (Pardeep Narwal) इस मैच के दौरान एक हजार रेड अंक के आंकड़े को पार करने वाले पहले खिलाड़ी बने. पाइरेट्स की मौजूदा सत्र में 12 मैचों में यह चौथी जीत है. इस जीत के बावजूद पटना की टीम 25 अंक के साथ अंतिम स्थान पर है. थलाइवाज की टीम के उससे दो अंक अधिक हैं.
वहीं यूपी योद्धा (UP Yoddha) ने पिछले सत्र के उप विजेता गुजरात फार्च्यूनजाइंट्स (Gujarat Fortunegiants) को 33-26 से हराकर लगातार चौथी जीत दर्ज की.
यूपी की नितीश कुमार (चार टेकल अंक) और सुमित (पांच टेकल अंक) की डिफेंस जोड़ी और श्रीकांत जाधव और सुरिंदर गिल (दोनों छह रेड अंक) की रेडिंग जोड़ी ने गुजरात की टीम को पूरे मैच के दौरान परेशानी में रखा. इस नतीजे से यूपी योद्धा की टीम 14 मैचों में 42 अंक के साथ पांचवें स्थान पर पहुंच गई है.
चार बार तमिल को किया ऑलआउट 

मुकाबले के शुरुआत से ही पटना (Patna Pirates)  की टीम हावी थी. पहले हाफ में 18-13 से बढ़त बनाने के बाद दूसरे हाफ में थलाइवाज (Tamil Thalaivas) को सिर्फ 12 अंक ही लेने दिए. मुकाबले में थलाइवाज कुल चार बार ऑलआउट हुई और इसी के कारण मुकाबला एकतरफा होने लगा. थलाइवाज (Tamil Thalaivas) की ओर से सिर्फ अजीत कुमार ही अकेले टीम को संभालने की कोशिश कर रहे थे. उन्होंने सुपर 10 हासिल किया.

आखिरी मिनट में भारी हुआ यूपी का पलड़ा 
पहले हाफ में दोनों टीमों ने सधी हुई शुरुआत की, लेकिन आखिरी के तीन मिनट में यूपी (UP Yoddha)  ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए गुजरात पर 16-9 से बढ़त बना ली.
Loading...

Pardeep Narwal, Pro Kabaddi League, Patna Pirates परदीप नरवाल, प्रो कबड्डी लीग,
यूपी योद्धा की टीम 14 मैचों में 42 अंक के साथ पांचवें स्थान पर पहुंच गई है.


गुजरात  (Gujarat Fortunegiants) की टीम एक बार ऑलआउट भी हो गई थी. वहीं दूसरे हाफ में गुजरात  (Gujarat Fortunegiants) ने दो बार ऑल आउट होने के बाद वापसी की कोशिश की और यूपी को ऑल आउट कर  स्कोर 25-21 कर दिया. लेकिन इसके बावजूद गुजरात की टीम यूपी पर बढ़त हासिल नहीं कर पाई.

रिले में उतरेंगी हिमा दास, नीरज चोपड़ा नहीं बना पाए टीम में जगह


रणजीत सिंह: एक दिन में 2 शतक ठोकने वाला इकलौता क्रिकेटर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 10, 2019, 9:05 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...