• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • PSG ने फ्रेंच लीग में लगातार 8वीं जीत दर्ज की, रियाल मैड्रिड को विलारियाल ने बराबरी पर रोका

PSG ने फ्रेंच लीग में लगातार 8वीं जीत दर्ज की, रियाल मैड्रिड को विलारियाल ने बराबरी पर रोका

फ्रेंच लीग में टॉप पर चल रहे पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने मोंटपेलियर को 2-0 से हराकर लगातार आठवीं जीत दर्ज की. (PSG Instagram)

फ्रेंच लीग में टॉप पर चल रहे पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने मोंटपेलियर को 2-0 से हराकर लगातार आठवीं जीत दर्ज की. (PSG Instagram)

फ्रेंच लीग में शीर्ष पर चल रहे पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने शनिवार को मोंटपेलियर को 2-0 से हराकर लगातार आठवीं जीत दर्ज की. इस मैच में लियोनस मेसी घुटने की चोट के कारण नहीं खेले थे. दूसरी ओर, स्पेनिश लीग ला लिगा में रियाल मैड्रिड को विलारीयाल ने गोल रहित बराबरी पर रोका.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    पेरिस. फ्रेंच लीग में शीर्ष पर चल रहे पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने शनिवार को यहां मोंटपेलियर को 2-0 से हराकर लगातार आठवीं जीत दर्ज की. पार्स डेस प्रिंसेस स्टेडियम में मिडफील्डर इदरिसा गुये ने 14वें मिनट में पहला गोल दागा जबकि स्थानापन्न खिलाड़ी जूलियन ड्रेक्सलर ने 88वें मिनट में पीएसजी को 2-0 से आगे कर दिया जो निर्णायक स्कोर साबित हुआ.

    पीएसजी की टीम एक बार फिर सुपरस्टार लियोनल मेसी के बिना उतरी जो घुटने में सूजन के कारण दो मैचों में नहीं खेल पाए हैं और मंगलवार को मैनचेस्टर सिटी के खिलाफ होने वाले चैंपियन्स लीग मुकाबले के लिए फिट होने की कोशिश कर रहे हैं.

    अन्य मैचों में गत चैंपियन लिली ने स्ट्रेसबर्ग को 2-1 से हराया जबकि नीस ने सेंट एटीने को 3-0 से शिकस्त दी. लियोन ने लोरियेंट से 1-1 से ड्रॉ खेला. इसके अलावा, स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा में रियाल मैड्रिड को विलारीयाल ने गोल रहित बराबरी पर रोका, जिससे टीम का लगातार पांच मैच में जीत का क्रम भी थम गया. मौजूदा सत्र में सभी प्रतियोगिताओं में यह पहला मौका है जब टीम किसी मैच में गोल करने में नाकाम रही. पहले सात मैचों में टीम ने 22 गोल किए जबकि उसके खिलाफ सिर्फ आठ गोल हुए.

    टीम ने लीग के शुरुआती 6 मैचों में 21 गोल किए थे जो 1987-88 के बाद उसका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. मैड्रिड की टीम ला लीगा में पिछले 25 मैचों से अजेय है।इस ड्रॉ के बावजूद मैड्रिड ने अंक तालिका के शीर्ष पर सेविला पर तीन अंक की बढ़त बना रखी है जिसने इस्पानयोल को 2-0 से हराया। सेविला ने हालांकि मैड्रिड से एक मैच कम खेला है।गत चैंपियन एटलेटिको मैड्रिड की टीम अंतिम स्थान पर चल रहे अलावेस के खिलाफ 0-1 की हार से उलटफेर का शिकार होकर तीसरे स्थान पर खिसक गई है

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन