लाइव टीवी

Coronavirus : गोपीचंद, धनराज और पंकज आडवाणी ने मदद के लिए बढ़ाए हाथ, जानिए किसने क्या दिया

News18Hindi
Updated: April 7, 2020, 10:32 AM IST
Coronavirus : गोपीचंद, धनराज और पंकज आडवाणी ने मदद के लिए बढ़ाए हाथ, जानिए किसने क्या दिया
पुलेला गोपीचंद मौजूदा समय में राष्ट्रीय बैडमिंटन कोच हैं.

दुनियाभर में फैली महामारी कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ लड़ाई में खिलाड़ियों ने भी बढ़-चढ़कर योगदान दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 7, 2020, 10:32 AM IST
  • Share this:
मुंबई. कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ लड़ाई में पूरी दुनिया एकजुट है और अब भारत में पीड़ितों की मदद की मुहिम में खेल जगत के कई और दिग्गज सामने आए हैं. बता दें कि भारत में इस महामारी से 110 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 4 हजार से अधिक लोग इस जानलेवा वायरस के संक्रमण का शिकार हो चुके हैं. अब पूर्व बैडमिंटन स्टार और मौजूदा कोच पुलेला गोपीचंद (Pullela Gopichand), हॉकी टीम के पूर्व कप्तान धनराज पिल्लै (Dhanraj Pillay) और स्नूकर एवं बिलियडर्स के विश्व चैंपियन पंकज आडवाणी (Pankaj Adwani) ने इस महामारी के खिलाफ जंग में आर्थिक मदद की है.

गोपीचंद ने दिए 26 लाख रुपये
आल इंग्लैंड बैडमिंटन टूर्नामेंट के पूर्व चैंपियन पुलेला गोपीचंद (Pullela Gopichand) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ लड़ाई के लिए 26 लाख रुपये दान किए हैं. इनमें से उन्होंने 15 लाख रुपये ‘पीएम केयर्स’ कोष जबकि पांच-पांच लाख रुपये आंध्र प्रदेश और तेलंगाना राज्यों को दिए. इससे पहले स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू भी पीड़ितों की मदद के लिए आगे आ चुकी हैं.

पंकज आडवाणी ने की पांच लाख रुपये की मदद



वहीं, स्नूकर और बिलियर्ड्स में 23 बार के विश्व चैंपियन पंकज आडवाणी (Pankaj Adwani) ने ट्वीट कर मदद का ऐलान किया. उन्होंने ट्वीट किया, ‘एक बड़े कारण के लिए छोटा सा योगदान. ‘पीएम केयर्स’ कोष में पांच लाख रुपये का योगदान दिया. आइए जागरूकता, प्रेम, करुणा और मानवता की भलाई के लिए एकता की भावना का प्रसार करें. जय हिंद.’



धनराज पिल्लै ने दिया 5 लाख रुपये का योगदान, 5 लाख और देंगे
चार ओ​लिंपिक और चार विश्व कप खेल चुके भारत के पूर्व कप्तान धनराज पिल्लै (Dhanraj Pillay) ने कहा, ‘यह सभी की जिम्मेदारी है कि ‘पीएम केयर्स’ फंड और मुख्यमंत्री राहत कोष में अपना योगदान दे. मैंने ‘पीएम केयर्स’ फंड में पांच लाख रुपये दिए हैं और महाराष्ट्र मुख्यमंत्री राहत कोष में तीन लाख रुपये दूंगा. संकट की इस घड़ी में हम सभी को अपनी ओर से योगदान देना चाहिए मैं सुनील शेट्टी फाउंडेशन में भी दो लाख रुपये दे रहा हूं. यह मेरी ओर से छोटा सा योगदान है.’

मदद कर चुके हैं कई खेल दिग्गज
आई-लीग में भाग लेने वाले फुटबॉल क्लब मिनर्वा पंजाब ने भी पांच लाख रुपये का योगदान दिया. टीम ने ‘पीएम केयर्स’ में दो लाख जबकि पंजाब, हरियाणा एवं चंडीगढ़ (केंद्र शासित) की सरकारों को एक-एक लाख रुपये का दान दिया. गोपीचंद, आडवाणी और पिल्लै से पहले पहले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर, भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली, टेस्ट टीम के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, रोहित शर्मा, केदार जाधव, पूर्व दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले, टेबल टेनिस खिलाड़ी जी साथियान भी इस खतरनाक वायरस से लड़ाई के लिए योगदान कर चुके हैं.

Video: पूनम यादव का अनोखा वर्कआउट, ईंटों को बनाया डंबल

इस खिलाड़ी ने खोली ऑस्ट्रेलिया की 'पोल', कहा- टीम में होता है 'भेदभाव'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 7, 2020, 10:32 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading