लाइव टीवी
Elec-widget

पुलेला गोपीचंद को भरोसा, टोक्यो ओलिंपिक में बेहतर होगा भारत का प्रदर्शन

News18Hindi
Updated: September 26, 2019, 11:35 PM IST
पुलेला गोपीचंद को भरोसा, टोक्यो ओलिंपिक में बेहतर होगा भारत का प्रदर्शन
पुलेला गोपीचंद ने पीवी सिंधु, किदांबी श्रीकांत, सायना नेहवाल जैसे वर्ल्ड क्लास खिलाड़ियों को तैयार किया है

लंदन 2012 ओलिंपिक में सायना नेहवाल (Saina Nehwal) ने ब्रॉन्ज मेडल जीता था जबकि पीवी सिंधु (PV Sindhu) 2016 में रियो खेलों में सिल्वर मेडल जीतने में सफल रही थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 26, 2019, 11:35 PM IST
  • Share this:
मुख्य राष्ट्रीय बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद (Pullela Gopichand)  ने गुरुवार को भरोसा जताया कि भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी टोक्यो ओलिंपिक गेम्स (Tokyo Olympic Games) में अच्छा प्रदर्शन करेंगे और रियो ओलिंपिक (Rio Olympics) से अधिक मेडल जीतेंगे.

यह पूछने पर कि क्या टोक्यो ओलिंपिक गेम्स में भारतीय खिलाड़ी पदक का रंग बदलने में सफल रहेंगे, गोपीचंद ने कहा, ‘एक दशक से अधिक समय से हम अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और 2020 ओलिंपिक में हम बेहतर मेडल जीतेंगे.’

लंदन 2012 ओलिंपिक में सायना नेहवाल ने ब्रॉन्ज मेडल जीता था जबकि पीवी सिंधु 2016 में रियो खेलों में सिल्वर मेडल जीतने में सफल रही थी.

2008 से बेहतर हुआ है भारत का प्रदर्शन

गोपीचंद ने कहा, ‘भगवान ने चाहा तो भारत बेहतर पदक जीतेगा क्योंकि देश 2008 से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अच्छा प्रदर्शन कर रहा है.’ टाटा स्टील द्वारा आयोजित ‘सेलीब्रेशन आफ स्पोर्ट्स’ समारोह में हिस्सा लेने आए गोपीचंद ने बच्चों को सलाह दी कि वह अपने लक्ष्य हासिल करने के लिए अनुशासित बनें और कड़ी मेहनत करें.

वर्ष 1991 में इंजीनियरिंग परीक्षा में विफल रहने के दिनों को याद करते हुए गोपीचंद ने कहा, ‘‘मेरी मां प्रत्येक कारपोरेट घराने में मेरे लिए नौकरी का आवेदन किया करती थी क्योंकि वह मेरे भविष्य को लेकर चिंतित थी.’ उन्होंने कहा, ‘हालांकि, मैंने जूनियर राष्ट्रीय खिताब जीता और उसी साल (1991) जमशेदपुर में टाटा स्टील से जुड़ा.’

द्रोणाचार्य पुरस्कार विजेता गोपीचंद को सिंधु ही नहीं बल्कि सायना नेहवाल और किदांबी श्रीकांत सहित कई खिलाड़ियों को निखारने का श्रेय भी जाता है. उन्होंने कहा कि हम स्तरीय कोच तैयार नहीं कर पा रहे हैं और यह ट्रेनिंग कार्यक्रम नहीं है. यह हमारे आसपास के माहौल से जुड़ा मामला है. इसलिए हमें इस खाई को पाटने के लिए कड़ी मेहनत करने की जरूरत है.
Loading...

युवराज का बड़ा बयान- टी20 फॉर्मेट में रोहित शर्मा को कप्तान बनाया जाना चाहिए

PAK vs SL : आतंकी हमले के साए में कल आमने-सामने होंगे श्रीलंका-पाकिस्तान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 26, 2019, 11:35 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...