होम /न्यूज /खेल /Malaysia Open-2022: पीवी सिंधु और एचएस प्रणय ने मलेशिया ओपन के क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

Malaysia Open-2022: पीवी सिंधु और एचएस प्रणय ने मलेशिया ओपन के क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

भारतीय शटलर पीवी सिंधु ने मलेशिया ओपन-2022 के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. (AFP)

भारतीय शटलर पीवी सिंधु ने मलेशिया ओपन-2022 के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. (AFP)

पीवी सिंधु और एचएस प्रणय ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर मलेशिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली. स ...अधिक पढ़ें

कुआलालंपुर. दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए मलेशिया ओपन के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. उन्होंने गुरुवार को खेले गए महिला सिंगल्स के प्री-क्वार्टर फाइनल मैच में थाईलैंड की फिटायापोर्न चेईवान को मात दी. दुनिया की 7वें नंबर की खिलाड़ी सिंधु ने थाईलैंड की अपनी प्रतिद्वंद्वी को दूसरे राउंड के 57 मिनट चले मुकाबले में 19-21, 21-9, 21-14 से हराया.

सातवीं वरीय भारतीय खिलाड़ी अगले दौर में चिर प्रतिद्वंद्वी चीनी ताइपे की ताइ जू यिंग से भिड़ेंगी. सिंधु पहले गेम में 19-21 से हार गई थीं. फिर दूसरे गेम में उन्होंने वापसी की और 21-9 से जीत दर्ज करते हुए मुकाबला तीसरे गेम तक ले गईं. तीसरे गेम में थाईलैंड की खिलाड़ी ने वापसी की कोशिश की लेकिन सिंधु ने 21-14 से जीत दर्ज करते हुए क्वार्टर फाइनल का टिकट कटा लिया.

इसे भी देखें, साई प्रणीत और समीर वर्मा मलेशिया ओपन के पहले ही राउंड में हारकर बाहर

वहीं, दुनिया के 21वें नंबर के खिलाड़ी एचएस प्रणय भी पुरुष एकल के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में सफल रहे. उन्होंने चौथे वरीय चीनी ताइपे के चाउ टिएन चेन को लगातार गेमों में 21-15, 21-7 से हराया.

थॉमस कप में भारत की ऐतिहासिक खिताबी जीत के नायकों में शामिल गैर वरीय प्रणय अगले दौर में इंडोनेशिया के सातवें वरीय जोनाथन क्रिस्टी से भिड़ेंगे.

Tags: Badminton, HS Prannoy, Indian badminton player, Pv sindhu, Sports news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें