Home /News /sports /

pv sindhu and hs prannoy in 2nd round of malaysia masters badminton saina nehwal lost in 1st round

Malaysia Masters Badminton: पीवी सिंधु और एचएस प्रणय मलेशिया मास्टर्स के दूसरे राउंड में, साइना नेहवाल बाहर

पीवी सिंधु ने मलेशिया मास्टर्स के दूसरे राउंड में जगह बना ली. (AFP)

पीवी सिंधु ने मलेशिया मास्टर्स के दूसरे राउंड में जगह बना ली. (AFP)

Malaysia Masters: स्टार शटलर पीवी सिंधु और एचएस प्रणय ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर मलेशिया मास्टर्स बैडमिंटन के दूसरे राउंड में जगह बनाई. वहीं, लंदन ओलंपिक की ब्रॉन्ज मेडलिस्ट साइना नेहवाल लगातार दूसरे टूर्नामेंट में पहले ही दौर में हारकर बाहर हो गईं.

अधिक पढ़ें ...

कुआलालंपुर. दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने बुधवार को मलेशिया मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे राउंड में जगह बना ली लेकिन लंदन ओलंपिक मेडलिस्ट साइना नेहवाल लगातार दूसरे टूर्नामेंट में पहले ही दौर में हारकर बाहर हो गईं. सातवीं वरीयता प्राप्त सिंधु ने लगभग एक घंटा चले महिला सिंगल्स मैच में चीन की ही बिंग जियाओ को मात दी.

इस जीत के साथ दुनिया की 7वें नंबर की खिलाड़ी सिंधु ने पिछले महीने इंडोनेशिया ओपन सुपर 1000 टूर्नामेंट के पहले दौर में बिंग जियाओ के खिलाफ पहले दौर में सीधे गेमों में मिली हार का बदला चुकता कर दिया. सिंधु ने बिंग जियाओ को 21-13, 17-21, 21-15 से शिकस्त दी. चीन की खिलाड़ी का हालांकि अब भी सिंधु के खिलाफ जीत-हार का रिकॉर्ड 10-9 है.

इसे भी देखें, पीवी सिंधु और एचएस प्रणय मलेशिया ओपन के क्वार्टर फाइनल में हारकर बाहर

दूसरी तरफ लंदन ओलंपिक की ब्रॉन्ज मेडलिस्ट साइना को पहला गेम जीतने के बावजूद दक्षिण कोरिया की किम गा युन के खिलाफ 21-16, 17-21, 14-21 से हार झेलनी पड़ी. दुनिया की 24वें नंबर की खिलाड़ी साइना पिछले हफ्ते मलेशिया ओपन सुपर 750 टूर्नामेंट के भी पहले दौर में हारकर बाहर हो गई थीं.

पुरुष सिंगल्स में एचएस प्रणय भी दूसरे दौर में पहुंच गए जबकि बी साई प्रणीत और पारुपल्ली कश्यप भी विपरीत अंदाज में जीत दर्ज करने दूसरे दौर में जगह बनाने में सफल रहे. प्रणय ने फ्रांस के ब्राइस लीवरडेज को 21-19, 21-14 से हराया. वहीं प्रणीत ने एकतरफा मुकाबले में आधे घंटे से कम समय में गुआटेमाला के केविन कोर्डन को 21-8, 21-9 से मात दी.

पारुपल्ली कश्यप ने एक गेम से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए स्थानीय दावेदार टॉमी सुगियार्तो को 16-21, 21-16, 21-16 से हराया. प्रणीत का सामना अब ली शी फेंग से होगा. समीर वर्मा को हालांकि कड़े मुकाबले में चीनी ताइपे के चौथे वरीय चाउ टिएन चेन के खिलाफ 21-10, 12-21, 14-21 से हार झेलनी पड़ी. महिला डबल्स में एन सिक्की रेड्डी और अश्विनी पोनप्पा को इंडोनेशिया की फेबरियाना कुसुमा और अमालिया प्रातिवि ने 21-19, 18-21, 21-16 से हराया.

Tags: Badminton, HS Prannoy, Pv sindhu, Saina Nehwal, Sports news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर