News18 से एक्सक्लूसिव बातचीत में सिंधु ने खोला जीत का राज, कहा- 2017 से ही शुरू हो गई थी इस जीत की तैयारी

News18Hindi
Updated: August 26, 2019, 2:43 PM IST
News18 से एक्सक्लूसिव बातचीत में सिंधु ने खोला जीत का राज, कहा- 2017 से ही शुरू हो गई थी इस जीत की तैयारी
पीवी सिंधु ने नोजोमी ओकुहारा को हराकर खिताब अपने नाम किया

पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने कहा कि यह जीत आलोचना करने वालों के लिए एक जवाब भी है

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 26, 2019, 2:43 PM IST
  • Share this:
भारत की स्‍टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने जापान की नोजोमी ओकुहारा (Nozomi Okuhara) को हराकर पांचवीं कोशिश में विश्व चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम कर ही लिया. इस खिताब को जीतने वाले पहली भारतीय खिलाड़ी सिंधु ने न्यूज 18 से खास बातचीत में जीत के बाद के अपने अनुभवों को शेयर करते हुए कहा कि वह काफी लंबे से इस जीत का इंतजार कर रही थीं और आ‌खिरकार उन्हें वो जीत भी नसीब हो ही गई.

इस गोल्ड मेडल से पहले सिंधु के नाम इस टूर्नामेंट के दो ब्रॉन्ज और दो सिल्वर मेडल हैं. सिंधु का यह लगातार तीसरा फाइनल था. जिसमें वह विश्व चैंपियन बनने से सफल हो गई. 2017 में खिताबी मुकाबले में नोजोमी ने और 2018 में कैरोलिना मारिन ने उन्हें मात दी थी.

2017 से फॉर्म पर कर रही हैं काम

पीवी सिंधु 2017 में नोजोमी ओकुहारा से विश्व चैंपियनशिप में अपना पहला फाइनल हार गई थी


सिंधु ने बातचीत में कहा कि वह 2017 से ही अपनी फॉर्म पर मजबूती से काम रही थीं, जिसका परिणाम उन्हें अब मिला. उन्होंने अपनी इस जीत को उन लोगों का जवाब भी बताया जो उनकी आलोचना कर रहे थे. भारत की इस दिग्गज खिलाड़ी ने फाइनल मैच के बारे में कहा कि कोच गोपीचंद ने उन्हें अपना स्वभाविक गेम खेलने के लिए कहा और उन्होंने ऐसा ही किया. फाइनल को लेकर कोई चिंता नहीं की. जिसका परिणाम सबके सामने आ गया. सिंधु ने जापानी खिलाड़ी को सीधे गेमों में 21-7, 21- 7 से हराया. उन्होंंने कहा कि वह फाइनल में काफी आक्रामक थी और अपनी विपक्षी खिलाड़ी को उन्होंने कोई मौका नहीं दिया. मुकाबले में बढ़त बनाए रखी और यह हकीकत में काम कर  गई.

यह भी काफी दिलचस्प है कि जिस दिन सिंधु ने इस खिताब को जीता, उसी दिन उनकी मां का जन्मदिन भी था और उन्होंने इस खिताब को अपनी मां को समर्पित किया. उन्होंने कहा कि वह अपने परिवार काे बहुत ज्यादा याद कर रही हैं और जल्द से जल्द उनसे मिलना चाहती हैं.

सिंधु के गोल्ड मेडल जीतने पर बॉलीवुड ने कुछ यूं दी बधाई
Loading...

बयां करने के लिये शब्द नहीं हैं: सिंधु

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 26, 2019, 2:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...