लाइव टीवी

बैडमिंटन: पीवी सिंधु ने रचा इतिहास, जापान की ओकुहारा को हराकर जीता वर्ल्ड टूर फाइनल्स का खिताब

News18Hindi
Updated: December 16, 2018, 12:47 PM IST
बैडमिंटन: पीवी सिंधु ने रचा इतिहास, जापान की ओकुहारा को हराकर जीता वर्ल्ड टूर फाइनल्स का खिताब
पीवी सिंधु (फ़ाइल फोटो)

चीन के ग्वांग्झू में खेले गए फाइनल में सिंधु ने जापान की नोज़ोमी ओकुहारा को हरा दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 16, 2018, 12:47 PM IST
  • Share this:
भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने शानदार फॉर्म जारी रखते हुए बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स का खिताब जीत लिया है. ये पहला मौका है जब वर्ल्‍ड की नंबर-6 खिलाड़ी सिंधु ने टूर्नामेंट जीता है. इसके साथ ही वह बीडब्‍ल्‍यूएफ वर्ल्‍ड टूर फाइनल्‍स जीतने वाली पहली भारतीय बन गई हैं. जबकि यह उनके करियर का 14वां और सीजन का पहला खिताब है.

चीन के ग्वांग्झू में खेले गए फाइनल में सिंधु ने जापान की नोज़ोमी ओकुहारा को हरा दिया. पीवी सिंधु ने एक घंटे और दो मिनट तक चले मैच में वर्ल्ड की नंबर-5 खिलाड़ी ओकुहारा को 21-19 21-17 से हराकर पिछली हार का भी बदला ले लिया है. ओकुहारा ने सिंधु को 2017 के वर्ल्ड चैंपियनशिप के खिताबी मुकाबले में मात दी थी. जबकि इस जीत के साथ सिंधु ने अपने विरोधी के खिलाफ जीत का अंतर 7-6 कर लिया है.

रियो ओलंपिक की सिल्‍वर मेडल विजेता पीवी सिंधु ने बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स के सेमीफाइनल में 2013 की विश्व चैम्पियन और वर्ल्ड रैंकिंग में आठवें स्थान पर काबिज थाईलैंड की रतचानोक इंतनोन को 21-16, 25-23 से हराया था. उन्‍होंने थाईलैंड की खिलाड़ी की कड़ी चुनौती को सिर्फ 54 मिनट में ढेर कर करते हुए लगातार दूसरी बार टूर्नामेंट के फाइनल में कदम रखा.

इस 23 वर्षीय भारतीय का मैच से पहले थाई खिलाड़ी के खिलाफ 3-4 का रिकॉर्ड था, लेकिन सिंधू ने हाल के अपने रिकॉर्ड को बरकरार रखा. वह पिछले दो साल से इंतानोन से नहीं हारी है.



ये भी पढ़ें: बैडमिंटन: बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स के फाइनल में पहुंची सिंधु, ओकुहारा से होगी भिड़ंत

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 16, 2018, 11:51 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर