पीवी सिंधु को मिलेगा पद्म भूषण, राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने भेजा नाम

पीवी सिंधु को मिलेगा पद्म भूषण, राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने भेजा नाम
खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने पीवी सिंधु का नाम इस अवॉर्ड के लिए भेजा है.

खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने पीवी सिंधु का नाम इस अवॉर्ड के लिए भेजा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 26, 2017, 9:07 AM IST
  • Share this:
स्टार शटलर पीवी सिंधु का नाम पद्म भूषण के लिए चयनित किया गया है. उनका नाम खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने इस अवॉर्ड के लिए भेजा है. खेल मंत्रालय को पद्म भूषण अवॉर्ड में पीवी सिंधु के नाम का खुद चयन किया है. पद्म भूषण अवॉर्ड की लिस्ट में शामिल करने के लिए न ही बैडमिंटन फेडरेशन और न ही उन्होंने खुद गुजारिश की है.

रियो ओलंपिक में सिल्वर पदक जीतने के बाद से ही सिंधु का प्रदर्शन शानदार रहा है. 22 वर्षीय इस हैदराबादी खिलाड़ी ने 2016 से चाइना ओपन सुपर सीरीज प्रीमियर, इंडिया ओपन सुपर सीरीज के खिताब तो जीते ही साथ ही ग्लास्गो में खेले गए वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल भी जीता. इसके अलावा कोरिया ओपन जीतकर उन्होंने करियर का तीसरा सुपर सीरीज खिताब अपने नाम किया.

तीन बार मकाऊ ओपन जीत चुंकी सिंधु ने सैयद मोदी ग्रांड प्री गोल्ड का खिताब भी 2017 में अपने नाम किया. सिंधु अप्रैल में अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग दो तक पहुंचीं थीं. पिछले सप्ताह वह एक बार फिर उस स्थान तक पहुंच गईं.



सिंधु ने 2013 और 2014 में वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीता था. इसके अलावा 2014 में ही उन्होंने कॉमनवेल्थ गेम्स में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया था. 2015 में सिंधु को पद्म श्री से सम्मानित किया गया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज