Home /News /sports /

जापान ओपन: पीवी सिंधु को बहाना पड़ा पसीना, साई प्रणीथ की आसान जीत

जापान ओपन: पीवी सिंधु को बहाना पड़ा पसीना, साई प्रणीथ की आसान जीत

पीवी सिंधू.

पीवी सिंधू.

भारत के बैडमिंटन स्‍टार पीवी सिंधु (PV Sindhu) और बी साई प्रणीथ (B Sai Praneeth) जापान ओपन (Japan Open) के क्‍वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं.

    भारत के स्‍टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु और बी साई प्रणीत ने जापान ओपन में अपने-अपने वर्ग में क्‍वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. सिंधू ने जापान की आया ओहोरी की चुनौती पर काबू पाते हुए 11-21, 21-10, 21-13 से मैच जीता. 15वीं रैंक की ओहोरी ने एक समय उलटफेर की तैयारी कर ली थी पहला गेम बड़े आराम से जीत लिया था. लेकिन इसके बाद सिंधु ने वापसी करते हुए लगातार दो गेम अपने नाम किए और ओहोरी का सपना तोड़ दिया. दोनों के बीच 61 मिनट तक मुकाबला हुआ और दुनिया की 5वें नंबर की महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सिंधु को पसीना बहाना पड़ा. सिंधु का ओहोरी के खिलाफ अब 8-0 का रिकॉर्ड हो गया है. पिछले सप्‍ताह इंडोनेशिया ओपन में भी सिंधू ने ओहोरी को हराया था.

    इससे पहले साई प्रणीत ने जापान ओपन के पुरुष एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. प्रणीत ने दूसरे दौर में शानदार प्रदर्शन करते हुए गुरुवार को जापान के कांटा सुनीयामा को सीधे सेटों में 21-13, 21-16 से शिकस्त दी. भारतीय खिलाड़ी ने शुरुआत से ही दमदार खेल दिखाया और विपक्षी खिलाड़ी को वापसी का मौका न देते हुए 45 मिनट में ही मुकाबला जीत लिया.

    क्वार्टर फाइनल में प्रणीत का मुकाबला इंडोनेशिया के टॉमी सुगिआटरे के खिलाफ होगा. पहले दौर में भी प्रणीत ने जापानी खिलाड़ी को ही मात दी थी.

    इस बीच, भारत के सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने भी पुरुष युगल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. दूसरे दौर में भारतीय जोड़ी ने चीन के हुआंग शियांग और लियू चेंग की जोड़ी को तीन सेट तक चले कड़े मैच में 15-21, 21-11, 21-19 से पराजित किया. यह मुकाबला 53 मिनट तक चला.

    Japan Open 2019: पहले ही राउंड में प्रणॉय ने किया श्रीकांत को बाहर

    Tags: B Sai Praneeth, Badminton, Pv sindhu, Sports news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर