ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप 2019: भारतीय खिलाड़ियों को मिला मुश्किल ड्रा, सिंधु-साइना से खास उम्‍मीद

ऑल इंग्लैंड चैम्पियनशिप में पीवी सिंधू और साइना नेहवाल समेत भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों को कठिन ड्रा मिला है.

News18Hindi
Updated: February 13, 2019, 4:34 PM IST
ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप 2019: भारतीय खिलाड़ियों को मिला मुश्किल ड्रा, सिंधु-साइना से खास उम्‍मीद
ऑल इंग्लैंड चैम्पियनशिप
News18Hindi
Updated: February 13, 2019, 4:34 PM IST
इस साल ऑल इंग्लैंड चैम्पियनशिप में पीवी सिंधू और साइना नेहवाल समेत भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों को कठिन ड्रा मिला है, लिहाजा 18 साल बाद खिताब जीतने का सपना पूरा करने के लिये उन्हें कड़ी मेहनत करनी होगी.

पिछले साल सेमीफाइनल तक पहुंचने वाली सिंधु इस बार दक्षिण कोरिया की सुंग जि ह्यून से पहला मैच खेलेंगी. जबकि इंडोनेशिया मास्टर्स चैम्पियन का खिताब अपने नाम करने वाली साइना की भिड़ंत स्काटलैंड की क्रिस्टी गिलमोर से होगी.

इस समय राष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप खेल रही दोनों खिलाड़ी चैंपियनशिप के फौरन बाद बर्मिंघम जाएंगी. 8 मार्च से चैंपियनशिप की शुरुआत होगी. 18 साल पहले गोपीचंद ने ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप जीती थी. उनसे पहले साल 1980 में प्रकाश पादुकोण ऐसा करने वाले पहले भारतीय थे. इसके बाद पिछले साल पीवी सिंधु सेमीफाइनल में पहुंची थी लेकिन इसके आगे नहीं बढ़ सकीं. इस साल सिंधु साउथ कोरिया की सुंग जि ह्यून के खिलाफ अभियान की शुरुआत करेगी. वैसे सिंधू को पिछले साल हांगकांग ओपन में ह्यून ने हराया था. उसे हराने पर क्वार्टर फाइनल में उसका सामना तीसरी वरीयता प्राप्त चेन युफेइ से हो सकता है .



साइना 2015 में आल इंग्लैंड फाइनल में पहुंची थी. जबकि इस साल वह मलेशिया मास्टर्स सेमीफाइनल में पहुंची तो इंडोनेशिया में खिताब अपने नाम किया. जबकि उनका सामना क्वार्टर फाइनल में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी चीनी ताइपै की ताइ झू यिंग से हो सकता है जिसके खिलाफ वह पिछले 11 मैच हार चुकी हैं.

आपको बता दें कि तीन बार की विश्व चैम्पियन कैरोलिना मारिन घुटने की चोट के कारण चैम्पियनिशप नहीं खेल रही हैं.

अगर पुरूषों की बात करें तो एकल में किदाम्बी श्रीकांत का सामना पहले दौर में फ्रांस के ब्राइस लीवरदेज से होगा. क्वार्टर फाइनल में उनकी टक्कर केंतो मोमोता से हो सकती है जिससे वह पिछले सत्र में पांच बार हार चुके हैं. जबकि विश्व टूर फाइनल्स के सेमीफाइनल में पहुंचे समीर वर्मा का सामना पहले दौर में दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन से होगा. वहीं भारत के बी साइ प्रणीत और एच एस प्रणय एक दूसरे से खेलेंगे.

महिला युगल में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की टक्कर सातवीं वरीयता प्राप्त जापान की शिहो तनाका और कोहारू योनेमोतो से होगी. वहीं मेघना जे और पूर्विषा एस राम का सामना रूस की एकातेरिना बोलोतोवा और एलिना डी से होगा.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...