लाइव टीवी

Coronavirus : पीवी सिंधु ने अपनी जान खतरे में डाली, पिता से हुईं अलग, छत पर कर रहीं...

News18Hindi
Updated: March 20, 2020, 2:54 PM IST
Coronavirus : पीवी सिंधु ने अपनी जान खतरे में डाली, पिता से हुईं अलग, छत पर कर रहीं...
पीवी सिंधु ने ओलिंपिक रजत पदक अपने नाम किया है.

आल इंग्लैंड बैडमिंटन चैं​पियनशिप (All England Badminton Championship) में पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने क्वार्टर फाइनल तक का सफर तय किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 20, 2020, 2:54 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दुनियाभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर के बीच अब इस बात का खुलासा हुआ है कि भारत की बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने अपनी जान जोखिम में डालकर आल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप (All England Badminton Championship) में खेलने का फैसला किया था. भारत सरकार की यात्रा संबंधी पाबंदियों के बाद पीवी सिंधु को आल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप से हटने का विकल्प दिया गया था लेकिन ओलिंपिक रजत पदक विजेता ने कोविड19 के खतरे के बावजूद खेलने का फैसला किया.

गोपीचंद ने पूछा-क्या ख्याल है
दरअसल, सरकार ने 11 मार्च को यात्रा संबंधी संशोधित परामर्श जारी किया था जिसके तहत अप्रैल तक सारे वीजा रद्द कर दिए गए थे. इसके साथ ही सभी भारतीयों को प्रभावित देशों से स्वदेश लौटने के लिए कहा गया था. इंग्लैंड कोरोना वायरस (Coronavirus) से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में से है. सिंधु (PV Sindhu) के इस फैसले का खुलासा करते हुए उनके पिता पीवी रमन्ना ने कहा, ‘11 मार्च की रात को जब परामर्श जारी किया गया उसके अगले दिन सुबह पुलेला गोपीचंद ने हमसे कहा कि मैच नहीं खेलते हैं और वापस जाते हैं. क्या ख्याल है.’

क्वार्टर फाइनल में हारीं सिंधु



पीवी रमन्ना (PV Ramanna) के अनुसार, सिर्फ सिंधु, लक्ष्य सेन, सिक्की रेड्डी और अश्विनी पोनप्पा दूसरे दौर में थे. हमने खेलने का फैसला किया. चूंकि हम पहले से वहां थे और एक दिन और रुकने से कोई फर्क नहीं पड़ने वाला था. सायना नेहवाल, परुपल्ली कश्यप और बीसाई प्रणीत पहले दौर से बाहर हो चुके थे. लक्ष्य दूसरे दौर में हार गए जबकि सिंधु क्वार्टर फाइनल में हारीं.

मैं और सिंधु ने खुद को किया अलग-अलग
पीवी रमन्ना (PV Ramanna) ने कहा, ‘इंग्लैंड में कोई मास्क नहीं पहन रहा था लेकिन हमने पहने. हमने सारी एहतियात बरती और खाने के समय ही मास्क उतारते थे. हमने लगातार तुलसी के पत्तों का गर्म पानी पीया. सिंधु और मैंने लौटने के बाद खुद को अलग कर लिया है. हम किसी से मिल नहीं रहे हैं. मेरी बड़ी बेटी घर के पास रहती है लेकिन हम उससे भी नहीं मिल रहे. सिंधु छत पर ही कसरत करती है और घर के पास जॉगिंग कर लेती है.’

धोनी पर बोले सुनील गावस्कर, टीम आगे बढ़ चुकी है, वो चुपचाप संन्यास ले लेंगे

विराट-अनुष्का की अपील, 'दूसरों की सुरक्षा के लिए हम घर पर हैं, आप भी यही करें'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 20, 2020, 2:54 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर