लाइव टीवी

भारत को कोरिया ओपन में दोहरा झटका, पीवी सिंधु-सायना नेहवाल पहले ही दौर में बाहर

News18Hindi
Updated: September 25, 2019, 5:02 PM IST
भारत को कोरिया ओपन में दोहरा झटका, पीवी सिंधु-सायना नेहवाल पहले ही दौर में बाहर
पीवी सिंधु ने भारत को वर्ल्ड चैंपियनशिप में पहला गोल्ड दिलाया है

पीवी सिंधु (PV Sindhu) को वर्ल्ड चैंपियन (World Champion) बनाने में मदद करने वाली बैडमिंटन कोच किम जी ह्यून (Kim Ji Hyun) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 25, 2019, 5:02 PM IST
  • Share this:
भारत के लिए कोरिया ओपन (Korea Open)  का दूसरा दिन निराशाजनक रहा और सिंगल्स वर्ग में भारत के सभी शटलर पहले ही दौर में टूर्नामेंट से बाहर हो गए. पीवी सिंधु (PV Sindhu) बुधवार को कोरिया ओपन (Korea Open) के पहले ही राउंड में उलटफेर का शिकार होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई. सिंधु (PV Sindhu)   के अलावा बी साईं प्रणीत (B Sai Praneeth)  और  सायना नेहवाल (Saina Nehwal) भी पहले ही राउंड में चोट के चलते टूर्नामेंट से बाहर हो गए.

वर्ल्ड चैंपियन सिंधु (PV Sindhu) को 11वीं रैंक की अमेरिकी खिलाड़ी बिवेन झांग (Beiwen Zhang) ने मात दी. 56 मिनट तक चले इस मुकाबले में झांग ने सिंधु को 7-21,24-22,21-15 से हराया और दूसरे राउंड में प्रवेश किया.

प्रणीत भी हुए बाहर
पुरुष सिंगल्स वर्ग में भी भारत को निराशा लगी. वर्ल्ड चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाले बी साईं प्रणीत पहले ही राउंड के मैच में रिटायर हर्ट हो गए. प्रणीत का सामना डेनमार्क के एनडर्स एंटोनसेन से था. वह पहला गेम 9-21 से हारने के बाद दूसरे गेम में 7-11 से पिछड़ रहे थे तभी उन्हें चोट के कारण पीछे हटना पड़ा. सिंधु की ही तरह प्रणीत  का चाइना ओपन में सफर कुछ खास नहीं रहा था. वह क्वार्टरफाइनल राउंड में बाहर हो गए थे. वहीं परुपल्ली कश्यप अकेले खिलाड़ी थे जो पहले दौर की बाधा पार करने में कामयाब हो सके. कश्यप ने चीनी ताइपै के लू चिया हुंग ने 42 मिनट तक चले मुकाबले में 21-16,21-16 से हराया.

सायना भी हुईं रिटायर हर्ट
चाइना ओपन के पहले राउंड में बाहर होने वाली सायना नेहवाल कोरिया ओपन के भी पहले ही राउंड में बाहर हो गई. सायना का सामना कोरिया की सिम यू जिन से था. सायना ने पहला गेम हारने के बाद वापसी की और दूसरे गेम में जीत हासिल की थी. वह तीसरे गेम में 8-1 से पिछड़ रही थी और तभी उन्होंने मैच से हटने का फैसला किया.

पीवी सिंधु को बड़ा झटका, वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाली कोच ने छोड़ा उनका साथ, जानें वजहआईओए अध्यक्ष का बड़ा बयान, कहा- कॉमनवेल्‍थ गेम्स समय की बर्बादी, पूरी तरह से हटे भारत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 25, 2019, 11:34 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर