सामने आया पीवी सिंधु के वर्ल्ड चैंपियन बनने का राज, आनंद महिंद्रा ने ट्वीट किया वीडियो

पीवी सिंधु (PV Sindhu )ने वर्ल्ड चैंपियनशिप (World Championship) के फाइनल में जापान की नोजोमी ओकुहारा को 21-7, 21-7 से हराया, जानिए चैंपियन बनने के लिए सिंधु ने कैसी ट्रेनिंग की

News18Hindi
Updated: August 28, 2019, 9:01 AM IST
सामने आया पीवी सिंधु के वर्ल्ड चैंपियन बनने का राज, आनंद महिंद्रा ने ट्वीट किया वीडियो
वर्ल्ड चैंपियन बनने के लिए पीवी सिंधु ने की कड़ी ट्रेनिंग
News18Hindi
Updated: August 28, 2019, 9:01 AM IST
स्विट्जरलैंड के बासेल में पीवी सिंधु (PV Sindhu) वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने के बाद से छाई हुई हैं. सोशल मीडिया से लेकर खेल के मैदान तक हर ओर सिंधु का ही गुणगान हो रहा है. हालांकि ये बहुत कम लोगों को पता है कि सिंधु ने वर्ल्ड चैंपियन बनने के लिए कितनी मेहनत की है. महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने पीवी सिंधु की ट्रेनिंग (PV Sindhu Training) का एक वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है, जिसमें उन्होंने उनकी कड़ी मेहनत को सलाम किया है.

सिंधु की ट्रेनिंग के वीडियो को शेयर करते हुए आनंद महिंद्रा ने लिखा, 'कठोर. मैं इसे देखकर ही थक गया हूं. इसमें अब कोई राज नहीं रह गया है कि आखिर क्यों सिधुं वर्ल्ड चैंपियन हैं.'



वीडियो में सिंधु की कड़ी मेहनत
Loading...

बता दें वीडियो में पीवी सिंधु (PV Sindhu)  जिम में कड़ी मेहनत करती दिख रही हैं. इसमें वेट ट्रेनिंग से लेकर एरोबिक्स और शरीर में तेजी लाने के वर्कआउट भी शामिल हैं. सिंधु की ट्रेनिंग काफी एडवांस्ड लेवल की है और इसी वजह से वो वर्ल्ड चैंपियन भी बनीं. भारत की इस नंबर 1 बैडमिंटन खिलाड़ी ने वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल में जापान की नोजोमी ओकुहारा को 21-7, 21-7 से हराया था.

पीवी सिंधु बनीं वर्ल्ड चैंपियन


वर्ल्ड चैम्पियन का ताज पहनकर मंगलवार को लौटी पी वी सिंधु (PV Sindhu)  का दिल्ली में जोरदार स्वागत किया गया और उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से भी मुलाकात की हालांकि इस धुरंधर बैडमिंटन खिलाड़ी ने कहा कि अभी तक उन पर जीत का खुमार चढ़ा नहीं है.

पीएम ने अपने व्यक्तिगत ट्विटर पेज पर तस्वीरें साझा करते हुए सिंधु को ‘भारत का गौरव’ बताया. दूसरी ओर खेल मंत्री किरण रिजीजू ने सिंधु को 10 लाख रूपये नकद पुरस्कार दिया. इसके बाद सिंधु ने ओलंपिक के लिए और मेहनत करने का वादा किया.

मिताली राज के करियर पर सवाल, टी-20 टीम से हो सकती है छुट्टी!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 28, 2019, 8:59 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...