दुनिया जीतकर स्वदेश लौटीं गोल्डन गर्ल पीवी सिंधु, एयरपोर्ट पर ऐसे हुआ भव्य स्वागत, देखें PHOTOS

News18Hindi
Updated: August 27, 2019, 10:40 AM IST
दुनिया जीतकर स्वदेश लौटीं गोल्डन गर्ल पीवी सिंधु, एयरपोर्ट पर ऐसे हुआ भव्य स्वागत, देखें PHOTOS
पीवी सिंधु ने वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल में जापान की नोजोमी ओकुहारा को हराया था

पीवी सिंधु (PV Sindhu) सोमवार देर रात स्वदेश पहुंचीं, जहां एयरपोर्ट पर उनका फूल मालाओं से जमकर स्वागत किया गया

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 27, 2019, 10:40 AM IST
  • Share this:
भारत की स्‍टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु (PV Sindhu) वर्ल्ड चैंपियन बनकर देश लौट आई हैं. सोमवार देर रात वह स्विट्जरलैंड से नई दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पहुंचीं, जहां उनका भव्य स्वागत हुआ. सिंधु ने नई दिल्ली पहुंचकर कहा कि उन्हें उम्मीद है कि वह भविष्य में देश के लिए ऐसे ही और मेडल भी जीतेंगी.

इसके साथ ही उन्होंने अपने प्रशंसकों को धन्यवाद दिया. सिंधु ने कहा कि उन्हें बहुत सारा प्यार और दुआएं मिली, जिसकी वजह से वो आज यहां पर हैं. उन्होंंने कहा कि भारतीय होने पर उन्हें गर्व महसूस हो रहा है. वही हैदराबाद में भी उनके परिवार में स्वागत के लिए खास तैयारियां की. सिंधु की मां ने उनका पसंदीदा खाना बनाने की तैयारी की. वर्ल्ड चैंपियन सिंधु को फिश करी और कीमा काफी पसंद है.



पीवी सिंधु ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में जापान की नोजोमी ओकुहारा को हराकर गोल्ड मेडल जीता था. वह इस खिताब को जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी भी बन गई हैं. भारत की इस स्टार खिलाड़ी को यह सफलता पांचवीं कोशिश में मिली.


Loading...



इससे पहले उन्होंने विश्व चैंपियनशिप में दो ब्रॉन्ज और दो सिल्वर मेडल अपने नाम किए. यह उनका लगातार तीसरा फाइनल था, जिसमें उन्होंने बाजी मार ही ली. इससे पहले 2017 के फाइनल में ओकुहारा ने और 2018 में कैरोलिना मारिन ने उन्हें मात दी थी.

इस एक लाइन ने बदल दी थी सुमित नागल की जिंदगी

सुमित नागल के खिलाफ जीतने के लिए फेडरर को बहाना पड़ा पसीना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 27, 2019, 10:39 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...