• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • राफेल नडाल ने फ्रेंच ओपन सेमीफाइनल हार को लेकर खुद को किया ट्रोल, देखें मजेदार वीडियो

राफेल नडाल ने फ्रेंच ओपन सेमीफाइनल हार को लेकर खुद को किया ट्रोल, देखें मजेदार वीडियो

राफेल नडाल ने अपनी टेनिस एकेडमी के एक कार्यक्रम में मजाकिया अंदाज में खुद को ट्रोल किया. (Rafael Nadal Academy Twitter)

राफेल नडाल ने अपनी टेनिस एकेडमी के एक कार्यक्रम में मजाकिया अंदाज में खुद को ट्रोल किया. (Rafael Nadal Academy Twitter)

राफेल नडाल ने हाल ही में फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में विश्व के नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच के हाथों मिली हार को लेकर खुद को ट्रोल किया है. इसका एक मजेदार वीडियो नडाल की टेनिस एकेडमी से सामने आया है. इसमें वो मजाकिया अंदाज में हार के लिए खुद को कोस रहे हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. स्पेन के टेनिस स्टार राफेल नडाल हाल ही में ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में हारकर बाहर हो गए थे. उन्हें दुनिया के नंबर-1 खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने 4 घंटे से ज्यादा लंबे चले मैच में शिकस्त दी थी. इस जीत के साथ जोकोविच फ्रेंच ओपन में नडाल को दो बार हराने वाले पहले खिलाड़ी बने थे. 13 बार फ्रेंच ओपन का खिताब जीतने वाले नडाल के लिए ये हार बड़ी थी. वो शायद इसे अब तक नहीं भूल पाए हैं. ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि उनका एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वो फ्रेंच ओपन सेमीफाइनल में मिली हार के लिए खुद को मजाकिया अंदाज में ट्रोल कर रहे हैं.

    ये वीडियो स्पेन के मैलोर्का शहर में मौजूदा राफेल नडाल टेनिस एकेडमी का है. हाल में ही एकेडमी में खिलाड़ियों की ग्रेजुएशन सेरेमनी हुई थी. इसमें युवा खिलाड़ियों को हौसला अफजाई के लिए नडाल भी शामिल हुए थे. वो जैसे ही स्टेज पर अपनी बात कहने के लिए पहुंचे तो एक मजेदार वाकया हुआ. दरअसल, नडाल अपना भाषण एक कागज पर लिखकर लाए थे. जैसे ही उन्होंने पढ़ने के लिए कागज निकाला, वो हवा में उड़ गया.

    कागज उठाने से पहले ही नडाल ने मजाकिया अंदाज में कहा कि अच्छी शुरुआत नहीं है. ठीक रोलां गैरों में मेरे आखिरी मैच जैसी. ये सुनते ही वहां बैठे लोगों की हंसी फूट पड़ी. नडाल का इशारा फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल की तरफ था. जहां उन्हें जोकोविच ने 4 सेट में शिकस्त दी थी.



    युवा खिलाड़ियों को सकारात्मक रहना चाहिए: नडाल
    20 बार के ग्रैंड स्लैम चैम्पियन ने अपनी एकेडमी के छात्रों को अहम सलाह दी. उन्होंने कहा कि आप जानते हैं कि मैं ज्यादा सलाह नहीं देता. लेकिन इन सालों में मैंने जो एक बात सीखी है, वो ये कि कठिन परिस्थितियों से खुद को ऊपर उठाना. जल्द ही, आपको एहसास होगा, कि आपके जीवन में कुछ भी आसान नहीं है. तब आपको अपने परिवार और अपने शिक्षकों से जो कुछ भी सीखा है, उसे व्यवहार में लाना होगा. हमेशा आप अच्छे लोगों से घिरे रहें और उनसे दूर रहें, जो आपके लिए कुछ भी योगदान नहीं देते हैं.

    नडाल टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा नहीं लेंगे
    नडाल ने एक दिन पहले ही टोक्यो ओलंपिक और विंबलडन खेलने से मना कर दिया था. उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए फैंस को ये जानकारी दी थी. नडाल ने लिखा था कि मैंने इस साल विंबलडन और टोक्यो ओलंपिक में नहीं खेलने का फैसला किया है. यह निर्णय लेना मेरे लिए बिल्कुल भी आसान नहीं था. मैंने अपने शरीर की स्थिति को भांपते हुए और अपनी टीम से चर्चा के बाद यह समझा कि यह मुश्किल फैसला लेना का सही वक्त है.

    ओलंपिक इस साल 23 जुलाई से 8 अगस्त के बीच जापान की राजधानी टोक्यो में होगा. जबकि साल का तीसरा ग्रैंड स्लैम विंबलडन 28 जून से 11 जुलाई तक खेला जाएगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज