लाइव टीवी

नडाल तीसरी बार बने यूएस ओपन चैंपियन, फाइनल में द.अफ्रीका के एंडरसन को हराया

News18Hindi
Updated: September 11, 2017, 9:13 AM IST
नडाल तीसरी बार बने यूएस ओपन चैंपियन, फाइनल में द.अफ्रीका के एंडरसन को हराया
रफेल नडाल ने रविवार को तीसरा यूएस ओपन

दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी स्पेन के रफेल नडाल ने दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन को फाइनल मुकाबले में हराकर यूएस ओपन सिंगल्स ख़िताब अपने नाम कर लिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 11, 2017, 9:13 AM IST
  • Share this:
दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी स्पेन के रफेल नडाल ने दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन को फाइनल मुकाबले में हराकर यूएस ओपन सिंगल्स ख़िताब अपने नाम कर लिया. न्यूयॉर्क में हुए फाइनल मुकाबले में 31 वर्ष के नडाल ने लगातार सेटों में 6-3, 6-3, 6-4 से जीत हासिल की.

नडाल तीसरी बार यूएस ओपन चैंपियन बने हैं. दुनिया का नंबर वन खिलाड़ी इससे पहले साल 2010 और 2013 में भी यूएस ओपन चैंपियन रहा है. ये उनके करियर का 16वां ग्रैंड स्लैम खिताब है. ग्रैंड स्लैम जीतने के मामले में सिर्फ स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ही उनसे आगे हैं. फेडरर के नाम 19 ग्रैंड स्लैम खिताब हैं. नडाल ने इस साल जून में फ्रेंच ओपन में भी खिताबी जीत हासिल की थी. नडाल ने चार साल बाद एक सीज़न में दो ग्रैंड स्लैम जीते हैं.

यूएस ओपन खिताब के साथ नडाल को 3.7 मिलियन डॉलर की राशि इनाम में मिली. दूसरी ओर दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी एंडरसन के लिए खिताबी मुकाबला निराश से भरा रहा. दुनिया के 32वें नंबर के खिलाड़ी एंडरसन 34 प्रयासों के बाद किसी ग्रैंडस्‍लैम के फाइनल में पहुंचे थे.

ये भी पढ़ें:

US Open: स्‍लोन स्‍टीफंस ने जीता वुमंस सिंगल्स का खिताब, बनाया ये रिकॉर्ड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 11, 2017, 9:13 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर