स्विमिंग कोच के खिलाफ रेप का मामला दर्ज, तलाश में जुटीं पुलिस की कई टीम

भाषा
Updated: September 6, 2019, 4:23 PM IST
स्विमिंग कोच के खिलाफ रेप का मामला दर्ज, तलाश में जुटीं पुलिस की कई टीम
पुलिस का मानना है कि कोच भोपाल के लिए निकला है (प्रतीकात्मक तस्वीर)

कोच का 15 साल की स्विमर के साथ छेड़छाड़ करने का वीडियो वायरल होने के बाद खेल मंत्री किरेन रिजीजू (Kiren Rijiju) हरकत में आ गए थे

  • Share this:
गोवा. गोवा पुलिस ने एक स्विमिंग कोच के खिलाफ रेप और धमकाने के आरोप में मामला दर्ज कर लिया है और गिरफ्तारी के लिए उसकी तलाश शुरू कर दी है. गोवा तैराकी संघ (जीएसए) में कार्यरत सुरजीत गांगुली पर 15 साल की स्विमर ने छेड़छाड़ का आरोप लगाया जो उनके मार्गदर्शन में ट्रेनिंग कर रही थी. पुलिस उपाधीक्षक गजानन प्रभुदेसाई ने पीटीआई से कहा कि हमने आरोपी को ढूंढने के लिए तलाश शुरू कर दी है. हमें पता चला है कि वह भोपाल के लिए निकला है. उन्होंने कहा कि पुलिस ने कोच को गिरफ्तार करने के लिए कई टीमें बनाई हैं.
वीडियो वायरल होने के बाद एक्शन में आए थे किरेन रिजीजू
सोशल मीडिया पर इस छेड़छाड़ का वीडियो वायरल होने के बाद खेल मंत्री किरेन रिजीजू हरकत में आ गए थे और उन्होंने कड़ी करवाई करने का वादा किया था.

Surajit Ganguly, Kiren Rijiju, Swimming, sports news, किरेन रिजीजू

गोवा के मापुसा पुलिस थाने के इंस्पेक्टर कपिल नायक ने बताया कि गांगुली के खिलाफ धारा 376 (बलात्कार), 354 (छेड़छाड़) और 506 (आपराधिक भयादोहन) और यौन अपराधों से बच्चों की सुरक्षा कानून (पोक्सो) की धाराओं एवं गोवा बाल अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. वीडियाे वायरल होने के बाद जीएसए ने गांगुली को बर्खास्त कर दिया था.
रिकॉर्ड अच्छा होने के कारण हुई थी नियुक्ति

जीएसए के सचिव सैयद अब्दुल माजिद ने पीटीआई से कहा कि हमने वीडियो देखने के बाद सुरजीत का अनुबंध तुरंत प्रभाव से खत्म कर दिया. लड़की और कोच दोनों बंगाल से ही हैं. गांगुली को जीएसए ने ढाई साल पहले नियुक्त किया था. माजिद ने कहा कि हमने उसे नियुक्त किया था क्योंकि बतौर कोच उसका रिकॉर्ड काफी अच्छा था. उसके खिलाफ पहले कभी कोई शिकायत नहीं थी.
Loading...

लड़की के बयान के आधार पर कोलकाता पुलिस ने गांगुली के खिलाफ शिकायत दर्ज की और इसे गोवा पुलिस को सौंप दिया. खेल मंत्री ने भारतीय तैराकी महासंघ से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा था कि इस कोच देश को में कहीं भी नौकरी न मिले.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 6, 2019, 12:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...