होम /न्यूज /खेल /रियाल मेड्रिड ने लिवरपूल को हराया, चैंपियंस लीग में लगाई खिताबी हैट्रिक

रियाल मेड्रिड ने लिवरपूल को हराया, चैंपियंस लीग में लगाई खिताबी हैट्रिक

 रियाल मेड्रिड ने लिवरपूल को हराया, चैंपियंस लीग में लगाई खिताबी हैट्रिक

रियाल मेड्रिड ने लिवरपूल को हराया, चैंपियंस लीग में लगाई खिताबी हैट्रिक

चैंपियंस लीग के इतिहास में रियाल का यह 13वां खिताब है. इटली की क्लब एसी मिलान चैंपियंस लीग का खिताब जीतने के मामले में ...अधिक पढ़ें

    स्पेनिश क्लब रियाल मेड्रिड ने शनिवार रात ओलंपिस्की स्टेडियम में यूरोप की सबसे प्रतिष्ठित प्रतियोगिता चैंपियंस लीग के फाइनल में इंग्लिश क्लब लिवरपूल को 3-1 से हराकर लगातार तीसरी बार खिताब पर कब्ज़ा किया. चैंपियंस लीग के इतिहास में रियाल का यह 13वां खिताब है. इटली की क्लब एसी मिलान चैंपियंस लीग का खिताब जीतने के मामले में दूसरे नंबर पर है. एसी मिलान ने सात बार खिताब अपने नाम किया है.

    11 साल बाद चैंपियंस लीग के फाइनल में हिस्सा ले रही लिवरपूल के लिए गोलकीपर लोरिस कारियोस का प्रदर्शन सबसे खराब रहा. हालांकि, पांच बार की विजेता ने मैच की आक्रामक शुरुआत की और पहले मिनट से ही रियाल की डिफेंस पर दबाव बनाया.

    ट्रेंट एलेक्जेंडर-आर्नोल्ड ने 23वें मिनट में बॉक्स के अंदर से गोल करने का प्रयास किया लेकिन रियाल के गोलकीपर केलोर नावास ने शानदार बचाव करते हुए टीम को शुरुआती बढ़त बनाने से रोक लिया.

    इसके कुछ मिनट बाद लिवरपूल को तगड़ा झटका लगा. स्टार फॉरवर्ड मिस्र के मोहम्मद सलाह चोटिल हो गए जिसके कारण मैच के 30वें मिनट में उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा. उनकी जगह इंग्लैंड के एडम लालाना ने ली लेकिन वो मैच में कुछ खास प्रभाव नहीं डाल पाए.

    रियाल मेड्रिड को भी मैच के 36वें मिनट में बड़ा झटका लगा. दानी कावार्हाल को भी चोट के कारण मैदान से बाहर जाना पड़ा और नाचो फर्नार्डीज़ ने उनकी जगह ली. पहला हाफ समाप्त होने से कुछ मिनट पहले स्ट्राइकर करीम बेंजेमा ने गोल किया लेकिन रैफरी ने उन्हें ऑफ साइड करार दिया जिसके कारण काई भी टीम पहले हाफ में गोल नहीं दाग पाई.

    रियाल मेड्रिड के लिए दूसरे हाफ की शुरुआत शानदार रही और 51वें मिनट में लोरिस कारियोस ने गेंद फेंकने में गलती की जिसका लाभ उठाते हुए बेंजेमा ने अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया. साडियो माने ने हालांकि, इसके चार मिनट बाद ही हेडर से गोल दागकर लिवरपूल को 1-1 की बराबरी दिला दी.

    स्पेनिश क्लब के कोच ज़िनेदिन ज़िदान 61वें मिनट में इस्को की जगह गैरेथ बेल को मैदान पर लाए और करिश्माई फॉरवर्ड ने तीन मिनट बाद ही बॉक्स के अंदर से शानदार बाइसाइकिल किक से गोल करते हुए रियाल को 2-1 से आगे कर दिया. इसके बाद रियाल ने मैच में अपना दबदबा बनाए रखा और बेल ने 83वें मिनट में 30 गज की दूरी से ज़ोरदार गोल दागते हुए अपनी टीम को खिताब तक पहुंचाया.

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें