लाइव टीवी

रिलायंस फाउंडेशन ने किया भारत में NBA का स्वागत, नीता अंबानी ने सौंपी मैच बॉल

News18Hindi
Updated: October 4, 2019, 10:25 PM IST
रिलायंस फाउंडेशन ने किया भारत में NBA का स्वागत, नीता अंबानी ने सौंपी मैच बॉल
रिलायंस फाउंडेशन ने किया भारत में NBA का स्वागत

मुंबई के NSCI डोम में पहली बार भारत में NBA का मैच खेला गया, जिसका शुभारंभ रिलायंस फाउंडेशन की चेयरमैन नीता अंबानी ने किया

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 4, 2019, 10:25 PM IST
  • Share this:
मुंबई. शुक्रवार का दिन भारतीय खेल इतिहास के सुनहरे पन्नों में उस वक्त दर्ज हो गया जब हिंदुस्तानी सरजमीं पर पहली बार कोई NBA मैच खेला गया. भारत में NBA मैच का शुभारंभ रिलायंस फाउंडेशन की चेयरमैन नीता अंबानी ने किया. नीता अंबानी ने NBA कमिश्नर एडम सिल्वर और सेक्रेमेंटो किंग्‍स (Sacramento Kings) और इंडियाना पेसर्स (Indiana Pacers) के कप्तानों को मैच बॉल सौंपी. दोनों टीमों के बीच मुंबई के NSCI डोम में मुकाबला हुआ जहां रिलायंस फाउंडेशन जूनियर NBA प्रोग्राम से जुड़े 3000 बच्चे भी मौजूद थे.

बता दें इन सभी बच्चों को नीता अंबानी ने NBA और रिलायंस फाउंडेशन की 6 साल की साझेदारी पूरी होने के खास मौके पर ये मैच देखने का न्योता दिया था. रिलायंस फाउंडेशन (Reliance Foundation) भारत में जूनियर NBA प्रोग्राम चलाता है जिसमें 20 राज्यों के 34 शहरों के 1.10 करोड़ बच्चे जुड़े हुए हैं. इस कार्यक्रम के तहत बच्चों को बास्केटबॉल से जोड़कर उन्हें हेल्दी और एक्टिव लाइफ स्टाइल के लिए प्रेरित किया जाता है.

नीता अंबानी ने NBA कमिश्नर एडम सिल्वर को सौंपी मैच बॉल


'खेल के शिखर पर भारत को देखना सपना'

भारत में NBA की ऐतिहासिक शुरुआत के मौके पर नीता अंबानी ने कहा, 'भारत को बहु-खेल राष्ट्र बनता देखना मेरा सपना है. रिलायंस फाउंडेशन भारत में पहली बार NBA मैच पेश करने और एनबीए के साथ अपनी 6 साल की साझेदारी के जश्न के लिए उत्साहित है. बच्चों में शिक्षा और खेल को बढ़ावा देना मेरा मिशन है और मुझे उम्मीद है कि भारत एक दिन खेल के शिखर पर होगा.'



इंडियाना पेसर्स की जीत
भारत में NBA का पहला ही मैच बेहद रोमांचक रहा. इंडियाना पेसर्स (Indiana Pacers) और सेक्रेमेंटो किंग्‍स (Sacramento Kings) का मैच ओवर टाइम तक गया और आखिर में इंडियाना पेसर्स ने 132-131 से बाजी मारी.

रवि शास्‍त्री पर सौरव गांगुली का बड़ा 'हमला', कहा-हेड कोच के लिए सही पसंद, लेकिन...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 4, 2019, 10:21 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...