Home /News /sports /

Rio olympic 2016: आज होने वाले भारत के इवेंट

Rio olympic 2016: आज होने वाले भारत के इवेंट

बॉक्सिंग में आज प्री क्वार्टरफाइनल के मुकाबले में मनोज कुमार भारतीय दावेदारी पेश करेंगे। मनोज का उज्बेकिस्तान से मुकाबला होगा।

नई दिल्ली। टेनिस में भारत की सबसे बड़ी उम्मीद सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना की जोड़ी मिक्स्ड डबल्स के सेमीफाइनल में हार गई। अमेरिका की वीनस विलियम्स और राजीव राम की जोड़ी 2-6, 6-2 और 10-3 से हराया। हालांकि हार के बावजूद इस वर्ग में उनके कांस्य पदक जीतने की उम्मीद अभी भी जिंदा है।

ओलंपिक इतिहास में भारत केवल एक बार टेनिस में मेडल जीतने में सफल रहा है। वह भी 1996 में अटलांटा में व्यक्तिगत स्पर्धा में लिएंडर पेस ने कांस्य पदक जीता था। अब भारतीय जोड़ी ब्रॉन्ज मेडल के लिए आज रात 8 बजकर 30 मिनट पर चेक गणराज्य की राडेका और स्टेपनेक की जोड़ी के खिलाफ उतरेगी।

एथलेटिक्स से एक अच्छी खबर है और एक बुरी। ललिता बाबर ने महिला 3000 मीटर स्टीपल चेज में क्वालिफाई कर लिया है और 15 अगस्त की शाम को फाइनल मुकाबला होगा। ललिता 32 साल बाद ओलंपिक के फाइनल में पहुंचने वाली पहली महिला हैं। पीटी ऊषा ने 1984 के लॉस एंजल्स ओलंपिक में जगह बनया था। ललिता ने 9 मिनट 19.76 सेकंड के नेशनल रिकॉर्ड के साथ फाइनल में जगह बनाया। वही इसी इवेंट में भारत की दूसरी दावेदार सुधा सिंह बाहर हो गई।

बॉक्सिंग में आज प्री क्वार्टरफाइनल के मुकाबले में मनोज कुमार भारतीय दावेदारी पेश करेंगे। मनोज का उज्बेकिस्तान से मुकाबला होगा। मेंस लाइट वेल्टर 64 कोलोवर्ग में ये मुकाबला आज रात 9 बजकर 45 मिनट पर खेला जाएगा।

 मेंस 50 मीटर राइफल 3 पोजिशन के क्वालिफिकेशन राउंड में गगन नारंग और चैन सिंह आज शाम साढ़े 5 बजे चुनौती देंगे।

इसके अलावा आज कुछ और भी इवेंट हैं जहां भारत की दावदारी होगी--

1- गोल्फ में भारत के शिव चौरसिया और अनिर्बान लाहिरी मेंस इंडिविजुअल का फाइनल मुकाबला खेलेंगे।

2- महिला मैराथन का फाइनल मुकाबला आज खेला जाएगा, जिसमें दो भारतीय महिला एथलीट ओपी जैशा और कविता राउत हिस्सा ले रही हैं।

3- बैडमिंटन मेंस सिंगल्स मुकाबला में आज शाम 7 बजकर 10 मिनट पर के श्रीकांत का मुकाबला स्वीडन के हेनरी से होगा। जबकि शाम 7 बजकर 45 मिनट पर बैडमिंटन के महिला सिंगल्स में पीवी सिंधु का मुकाबला कनाडा की मिशेल ली से होगा।

Tags: Brazil, Manoj kumar, Rio 2016

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर