रियो 2016: छठे दिन भी सूनी रही भारत की झोली, अब सायना-सिंधु से ही उम्मीद

रियो ओलंपिक का छठा दिन भी भारत के लिए ज्यादा खुशियां लेकर नहीं आया। बैड़मिंटन के महिला सिंगल्स में जहां सायना और सिंधु अगले दौर में पहुंच गए तो वहीं तीरंदाजी और बॉक्सिंग में भारत को निराशा हाथ लगी।

  • News18India
  • Last Updated: August 12, 2016, 12:26 PM IST
  • Share this:
रियो डि जिनेरियो। रियो ओलंपिक का छठा दिन भी भारत के लिए ज्यादा खुशियां लेकर नहीं आया। बैड़मिंटन के महिला सिंगल्स में जहां सायना और सिंधु अगले दौर में पहुंच गए तो वहीं तीरंदाजी और बॉक्सिंग में भारत को निराशा हाथ लगी। बैडमिंटन में भारत के लिए कहीं खुशी कहीं गम जैसे हालात रहे। मेडल की सबसे बड़ी उम्‍मीद सायना नेहवाल और पीवी सिंधु आसानी से दूसरे राउंड में पहुंच गई।

सायना ने ब्राजील की लोहानी विंसेंट को सीधे गेम में 21-17, 21-17 से हराया
तो सिंधु ने एकतरफा मुकाबले में हंगरी की लॉरा सैरोजी को 21-8, 21-9 से करारी मात दी। लेकिन डबल्स का हाल सिंगल्स से बिल्कुल अलग रहा। महिला डबल्स और पुरूष डबल्स में भारत को पहले लीग मैच में हार का सामना करना पड़ा।

ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोन्प्पा को जापान की जोड़ी ने 15-21, 10-21 से हराया
वहीं पुरुष डबल्‍स में भारत के मनु अत्री-सुमित रेड्डी शुरुआती मैच में इंडोनेशियाई जोड़ी से हार गए। तीरंदाजी में दीपिका कुमारी और बोम्बायला देवी ने भी प्री-क्वार्टरफाइनल में निराश किया। महिलाओं की व्यक्तिगत स्पर्धा के अंतिम-16 में ।



Jwala Gutta

दीपिका को चीनी ताइपे की खिलाड़ी ने 6-0 से हराया तो वहीं बोम्बायला देवी को मेक्सिको की वालेंसिया ने 6-2 से मात दी। तीरंदाजी में अब भारत की आखिरी उम्मीद के रूप में अतानु दास ही पदक की दौड़ में बचे हैं।

रियो ओलंपिक से जुड़ी हर खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

वहीं मुक्केबाजी में भी भारत को गुरुवार को निराशा हाथ लगी। बैंटमवेट स्पर्धा के 56 किलो वर्ग में शिवा थापा को अपने पहले ही राउंड में हार का सामना करना पड़ा। थापा को क्यूबा के मुक्केबाज रोबीज रामीरेज ने 3-0 से हराया। छठे दिन भी हालांकि भारत को कोई मेडल तो नहीं मिला, लेकिन बैडमिंटन ने आगे की उम्मीदें जिंदा रखी हैं।

Shiva Thapa

सानिया-बोपन्ना की जोड़ी ने ऑस्ट्रेलिया के समांथा स्ट्रोस-जॉन पीयर्स की जोड़ी को 7-5,6-4 से हराया। अब क्वार्टरफाइनल में सानिया-बोपन्ना को ग्रेट ब्रिटेन के एंडी मरे और एच वॉटसन की जोड़ी से भिड़ना होगा।
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज