• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • 16 साल में 40 भिड़ंत, फिर क्यों मिलकर ऐसे खुश हुए फेडरर-नडाल जैसे पहली मुलाकात हो, देखें VIDEO

16 साल में 40 भिड़ंत, फिर क्यों मिलकर ऐसे खुश हुए फेडरर-नडाल जैसे पहली मुलाकात हो, देखें VIDEO

ये सब चीजें 2017 के सीजन की ही तरह हो रही है. मैं अपने सर्वश्रष्‍ठ स्‍तर के साथ खेलने के लिए जरूरी समय ले रहा हूं.

ये सब चीजें 2017 के सीजन की ही तरह हो रही है. मैं अपने सर्वश्रष्‍ठ स्‍तर के साथ खेलने के लिए जरूरी समय ले रहा हूं.

रोजर फेडरर (Roger Federer) ने राफेल नडाल (Rafael Nadal) से पूछा कि आप बाएं हाथ से क्यों खेलते हैं, जबकि आप यह जानते हैं कि इससे मुझे बहुत परेशानी होती है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. रोजर फेडरर (Roger Federer) और राफेल नडाल (Rafael Nadal). पिछले 10 साल में टेनिस जगत में जब भी राइवलरी की बात हुई होगी तो इन दोनों खिलाड़ियों का नाम सबसे पहले आया होगा. ये दोनों खिलाड़ी जब भी आमने-सामने आए तो उसे ड्रीम मुकाबला कहा गया. लेकिन करीब 10 महीनों से इन दोनों का मैच नहीं हुआ है. अब कब ऐसा होगा, यह भी कोई नहीं जानता. शायद यही वजह है कि ये फेडरर-नडाल सोमवार को एक ऐसे मंच पर आमने-सामने आए, जो ना सिर्फ इन दोनों के लिए सरप्राइजिंग था, बल्कि टेनिसप्रेमियों के लिए भी यह अलग अनुभव था.

    स्विस किंग रोजर फेडरर और स्पेन के राफेल नडाल ने सोमवार को इंस्टाग्राम पर वीडियो चैट किया. ये दोनों ही खिलाड़ी ऐसा करके बड़े खुश थे. कॉल कनेक्ट होने पर फेडरर बोले- हमने कर दिखाया. नडाल का जवाब था कहा- आखिरकार... फिर दोनों देर तक हंसते रहे. फेडरर ने कहा कि पता नहीं कितनी बार कोशिश की, तब ऐसा हो पाया है.

    इसके बाद रोजर ने नडाल से पूछा कि आप कैसे हैं. नडाल ने कहा, ‘अच्छा हूं. बहुत अच्छा भी नहीं क्योंकि आजकल कुछ भी अच्छा नहीं चल रहा है. हम बाहर नहीं जा सकते. फिर भी ठीक है. हम ऐसा करके ही खुद की और दूसरों की मदद कर सकते हैं.’  रोजर फेडरर ने भी लगभग यही बातें दुहराईं. उन्होंने कहा, ‘सब लोगों की तरह मैं भी घर में ही हूं. यह अच्छा है कि इस समय यात्रा नहीं कर रहे हैं. लेकिन यह जानकर बुरा लग रहा है कि दुनिया में क्या चल रहा है.’








    View this post on Instagram





    We had the first meeting between @rafaelnadal & @rogerfederer in @instagram! 


    A post shared by Rafa Nadal Academy by Movistar (@rafanadalacademy) on






    फेडरर और नडाल ने इसके बाद एकदूसरे की फिटनेस और प्रैक्टिस पर भी सवाल किए. इस बीच रोजर फेडरर ने नडाल से पूछा कि आप बाएं हाथ से क्यों खेलते हैं. इससे मुझे बहुत परेशानी होती है. इस पर नडाल ने कहा कि क्योंकि वे दाएं हाथ से टेनिस नहीं खेल सकते. मैं दाएं हाथ से लिख सकता हूं. मैं बास्केटबॉल खेलते हुए दाएं हाथ का ज्यादा इस्तेमाल करता हूं. लेकिन टेनिस बाएं हाथ से नहीं खे सकता.’ इन दोनों खिलाड़ियों के बीच अब तक 40 मुकाबले हुए हैं, जिनमें से नडाल ने 24 और फेडरर ने 16 जीते हैं.

    खेलप्रेमी जानते हैं कि रोजर फेडरर के नाम सबसे अधिक 20 ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने का विश्व रिकॉर्ड है. राफेल नडाल उनके बेहद करीब हैं. वे 19 ग्रैंडस्लैम खिताब जीत चुके हैं. राफा अभी 33 साल के हैं, जबकि फेडरर 38 के हो चुके हैं. ऐसे में पूरी संभावना है कि राफेल सबसे अधिक ग्रैंडस्लैम का रिकॉर्ड फेडरर से छीनकर अपने नाम कर लें.

    यह भी पढ़ें:

    Role Model: ओलिंपिक चैंपियन; जिसे प्रैक्टिस के लिए भी दूसरे देश जाना पड़ता है

    सचिन तेंदुलकर ने किया मजेदार खुलासा, मोहम्मद कैफ को क्यों कहते हैं भाई साहब

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज