लाइव टीवी
Elec-widget

Laver Cup: लगातार तीसरी बार रोजर फेडरर और राफेल नडाल की टीम ने जीता खिताब

News18Hindi
Updated: September 23, 2019, 1:56 PM IST
Laver Cup: लगातार तीसरी बार रोजर फेडरर और राफेल नडाल की टीम ने जीता खिताब
टीम यूरोप ने लगातर तीसरी बार खिताब जीता

रोजर फेडरर (Roger Federer) और राफेल नडाल (Rafael Nadal) की टीम यूरोप ने टीम वर्ल्ड पर 13-11 से जीत हासिल की

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 23, 2019, 1:56 PM IST
  • Share this:
जेनेवा.  दुनिया के दो दिग्गज खिलाड़ी रोजर फेडरर (Roger Federer) और राफेल नडाल (Rafael Nadal) की टीम ने लगातार तीसरे साल लेवर कप ( Laver Cup) अपने नाम कर लिया है. निर्णायक मुकाबले में एलेक्जेंडर ज्वेरेव (Alexander Zverev) ने मिलोस राओनिक को रोमांचक मुकाबले में हराकर टीम यूरोप को जीत दिला दी. ज्वेरेव ने राओनिक को 6-4, 3-6, 10-4 से  मात दी. इस जीत के साथ ही तीन दिन तक चले इवेंट में टीम यूरोप ने टीम वर्ल्ड पर 13-11 से जीत हासिल की. इससे पहले इस टूर्नामेंट के पहले सीजन में टीम यूरोप ने टीम वर्ल्ड पर 15-9, दूसरे सीजन में 13-8 से जीत दर्ज की थी.

हालां‌कि टीम वर्ल्ड बढ़त बनाने की कोशिश कर रही थी. टीम वर्ल्ड के पास राफेल नडाल (Rafael Nadal) के चोटिल होने से टूर्नामेंट से बाहर होने का फायदा उठाने का मौका था. लेकिन टीम इस मौके का फायदा उठाने में असफल रही.


Loading...

नडाल के चोट के चलते बाहर होने के बाद उनकी जगह डोमिनिक थीम यूरोप टीम की तरफ से उतरे. नडाल  (Rafael Nadal)  के हाथ में सूजन आई थी, जिसके चलते उन्हें मजबूरन टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा. इससे पहले नडाल और ‌सिटपिसास की जोड़ी को निक कि‌रियोस और जैक सोक की जोड़ी के हाथों हार का सामन करना पड़ा था. नडाल ने अपने सिंगल मुकाबले में मिलोस रोओनिक को 6-3, 7-6 से मात दी थी. नडाल (Rafael Nadal)  को सिंगल में जीत के लिए काफी पसीना बहाना था. दरअसल पहला सेट 6-3 से जीतने के बाद दूसरे सेट में नडाल 2-3 से पिछड़ रहे थे. नडाल को संघर्ष करते हुए ब्रेक के समय में फेडरर ने उनकी मदद की और टिप्‍स दिए. राफेल नडाल ने खुलासा किया है कि हाथ की चोट के बावजूद वह बाकी बचे हुए सीजन में अपने शेड्यूल में बदलाव नहीं करेंगे. उन्होंने कहा कि उन्हें कुछ आराम की जरूरत है और वह कुछ समय के लिए खेल से दूर होंगे.

पिता बेचते थे दूध, बेटे ने जीता सिल्वर, सेना में बन चुके हैं नायक सूबेदार

वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारत को झटका, फाइनल से पहले बाहर हुए दीपक पूनिया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 23, 2019, 1:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...