लाइव टीवी
Elec-widget

रोजर फेडरर के नाम के सिक्कों से परेशान हुई स्विट्जरलैंड की सरकार, क्रैश हो गई सरकारी वेबसाइट

News18Hindi
Updated: December 4, 2019, 7:46 PM IST
रोजर फेडरर के नाम के सिक्कों से परेशान हुई स्विट्जरलैंड की सरकार, क्रैश हो गई सरकारी वेबसाइट
टेनिस जगत के महानतम खिलाड़ी रोजर फेडरर स्विट्जरलैंड के हैं

रोजर फेडरर (Roger Federer) ऐसे पहले खिलाड़ी हैं जिनके जीवित रहते हुए स्विट्जरलैंड (Switzerland) में उनके चेहरे वाले सिक्के बनाए जा रहे हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 4, 2019, 7:46 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. स्विट्जरलैंड (Switzerland) के रहने वाले दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर (Roger Federer) अपने देश के सबसे सम्मानित और प्रख्यात लोगों में शुमार हैं. अब तक रिकॉर्ड 20 ग्रैंडस्लैम जीत चुके फेडरर (Roger Federer) को टेनिस का महानतम खिलाड़ी माना जाता है. फेडरर (Roger Federer) को सम्मान देने के लिए स्विट्जरलैंड (Switzerland)  की सरकार ने अपने देश में फेडरर   (Roger Federer) के नाम के सिक्के रिलीज किए थे. ऐसा पहली बार हुआ जब स्विस मिंट ने किसी जीवित इंसान के चेहरे वाले सिक्के बनाए हैं. हालांकि फेडरर  (Roger Federer)  के फैंस के बीच इसे लेकर इस तरह की उत्सुकता थी कि सिक्कों के वेबसाइट पर डलने के कुछ देर बाद ही वेबसाइट क्रैश हो गई.

फेडरर ने  फैंस के साथ शेयर की थी खुशखबरी
रोजर फेडरर  (Roger Federer)  ने मंगलवार को अपने फैंस को यह खुशखबरी दी थी कि उनके देश में उनके नाम के सिक्के बनाए जा रहे हैं. उन्होंने ट्विटर पर वीडियो शेयर की जिसमें फेडरर  (Roger Federer)  के नाम के सिक्के बनाने के बारे में बताया गया था.


Loading...

बढ़ती मांग के चलते क्रैश हो गई थी वेबसाइट
फेडरर  (Roger Federer)  के चेहरे वाले इन खास सिक्कों पर की कीमत 20 फ्रैंक थी. सिक्के के एक तरफ कीमत यानि 20  फ्रैंक लिखा हुआ था वहीं दूसरी ओर फेडरर (Roger Federer) का चेहरा था जिसमें वह टेनिस रैकेट हाथ में पकड़े बैकहैंड शॉट खेल रहे हैं. स्विस मिंट के चीफ एक्जक्यूटिव ऑफिसर मारियस हेल्डीमैन ने कहा, 'स्विट्जरलैंड के सबसे कामयाब खिलाड़ी होने के साथ-साथ देश के एंबेसडर भी हैं, ऐसे में भारी मांग होनी ही थी'.

अगले साल रिलीज किए जाएंगे 50 फ्रैंक के सिक्के
मिंट ने शुरुआत में केवल 60 हजार सिक्के बनाने का फैसला लिया था लेकिन इसकी भारी मांग को देखकर इसे एक लाख किया जा सकता है. वहीं ऐसा कहा जा रहा है कि अगले साल फेडरर (Roger Federer) के नाम से ही सोने के सिक्के रिलीज किए जाएंगे. वहीं अगले साल फेडरर के चेहरे वाले 50 फ्रैंक के सिक्के भी रिलीज किए जाएंगे. हालांकि इन सिक्को का डिजाइन 30 फ्रैंक से अलग होगा.

विंडीज के खिलाफ ये रिकॉर्ड बनाएंगे रोहित शर्मा,ऐसा करने वाले पहले भारतीय होंगे

ऐसा है एमएस धोनी का आलीशान बाइक 'शोरूम', तस्वीरों ने सोशल मीडिया पर मचाई धूम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 4, 2019, 7:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...