• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • फेडरर को कोरोना के बीच दिखी उम्मीद की किरण, कहा- महिला और पुरुष टेनिस को एक हो जाना चाहिए

फेडरर को कोरोना के बीच दिखी उम्मीद की किरण, कहा- महिला और पुरुष टेनिस को एक हो जाना चाहिए

रोजर फेडरर सबसे ज्‍यादा 20 ग्रैंड स्‍लैम जीतने वाले पुरुष खिलाड़ी हैं (फाइल फोटो)

रोजर फेडरर सबसे ज्‍यादा 20 ग्रैंड स्‍लैम जीतने वाले पुरुष खिलाड़ी हैं (फाइल फोटो)

20 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन रोजर फेडरर  (Roger Federer) ने कहा कि कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण टेनिस बंद होने से खेल को अपने भविष्य के बारे में योजनाएं बनाने का आदर्श मौका मिल गया है.

  • Share this:
    ज्यूरिख. स्विस स्टार रोजर फेडरर (Roger Federer) ने बुधवार को पुरुष और महिला पेशेवर टेनिस टूर का संचालन कर रही संस्थाओं के विलय की संभावना जताइ. 20 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन ने ट्विटर पर कई पोस्ट किए. उन्होंने लिखा कि कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण टेनिस बंद होने से खेल को अपने भविष्य के बारे में योजनाएं बनाने का आदर्श मौका मिल गया है.

    रोजर फेडरर ने लिखा, ‘क्या मैं अकेला ही यह सोच रहा हूं कि अब समय आ गया है जब महिला (Womens Tennis) और पुरुष टेनिस (Mens Tennis) को एक हो जाना चाहिए?’ अभी पुरुष टेनिस का संचालन एटीपी यानी एसोसिएशन ऑफ टेनिस प्रोफेशनल्स (Association of Tennis Professionals) करता है. महिला टेनिस का संचालन वुमंस टेनिस एसोसिएशन (Womens Tennis Association) द्वारा होता है.

    रोजर फेडरर की सलाह के बाद सोशल मीडिया पर कई जवाब आने लगे. इस पर फेडरर ने लिखा कि वे कोर्ट पर टूर्नामेंट के विलय की बात नहीं कर रहे हैं बल्कि दोनों खेलों की संचालन संस्थाओं के एक होने की बात कर रहे हैं.

    रोजर फेडरर ने हाल ही में राफेल नडाल के साथ इंस्टाग्राम चैट किया था. इसमें उन्होंने नडाल से पूछा था कि आप यह जानते हुए भी बाएं हाथ से क्यों खेलते हो कि इससे हमें परेशानी होती है. इस पर नडाल ने कहा था कि वे दाएं हाथ से बास्केटबॉल तो खेल सकते हैं लेकिन टेनिस बाएं हाथ से खेल सकते हैं.

    यह भी पढ़ें: 

    12-13 साल के बच्चों को शतरंज को करियर चुनते देख नाखुश हैं आनंद, कही यह बात

    Role Model: कमाई का 10% चर्च को दान करते हैं नेमार, 19 वर्ष में बने पिता

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन