Home /News /sports /

ऑस्ट्रेलियन ओपन के साथ विम्बलडन में भी नहीं खेलेंगे रोजर फेडरर

ऑस्ट्रेलियन ओपन के साथ विम्बलडन में भी नहीं खेलेंगे रोजर फेडरर

रोजर फेडरर को अगले साल जून में विम्बलडन तक वापसी की उम्मीद नहीं (PIC : AP)

रोजर फेडरर को अगले साल जून में विम्बलडन तक वापसी की उम्मीद नहीं (PIC : AP)

रोजर फेडरर 2020 ऑस्ट्रेलियाई ओपन के बाद लगभग एक साल टेनिस से इसी वजह से दूर रहे थे. वह मई में फ्रेंच ओपन के जरिये लौटे और तीन जीत के बाद नाम वापिस ले लिया था.

    जिनेवा. स्विस मीडिया द्वारा बुधवार को छापे गये एक साक्षात्कार में महान टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने कहा कि उन्हें घुटने की सर्जरी के कारण अगले साल जून में विम्बलडन तक वापसी की उम्मीद नहीं है. फेडरर (40 वर्ष) ने ‘ट्रिब्यून डि जिनीवे’ दैनिक से कहा, ”सच्चाई यही है कि विम्बलडन में खेला तो यह बहुत ही हैरानी की बात होगी.” विम्बलडन 27 जून से शुरू होगा. फेडरर इस साल जुलाई में विम्बलडन के क्वार्टरफाइनल में सीधे सेटों में हारने के बाद से टूर पर नहीं खेले हैं. कुछ हफ्तों के अंदर उन्होंने सर्जरी करायी, जो18 महीने में घुटने की तीसरी सर्जरी थी.

    रोजर फेडरर, नोवाक जोकोविच और राफेल नडाल के नाम रिकॉर्ड 20 पुरुष ग्रैंडस्लैम का रिकॉर्ड है. फेडरर ने कहा कि ऑस्ट्रेलियन ओपन में उनके खेलने का कोई सवाल ही नहीं था, जो जनवरी में सत्र का शुरुआती ग्रैंडस्लैम है. फेडरर ने कहा, ”इसमें कोई हैरानी की बात नहीं है. हम ऑपरेशन से पहले ही जानते थे कि इस तरह की सर्जरी के लिए हमें महीनों लंबे ब्रेक की जरूरत होगी.”

    बता दें कि रोजर फेडरर दाहिने घुटने के तीसरे ऑपरेशन के कारण अमेरिकी ओपन नहीं खेल पाएंगे. 20 बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन 40 वर्ष के फेडरर ने स्वीकार किया था कि शायद उनका करियर पूरा हो चुका है, लेकिन कहा कि वह एक और वापसी के लक्ष्य के साथ घुटने का उपचार करा रहे हैं.

    उन्होंने कहा था, ”मैं स्वस्थ रहना चाहता हूं. मैं खुद को उम्मीद की एक किरण देना चाहता हूं कि वापसी कर सकूंगा. मैं यथार्थवादी हूं. मुझे पता है कि इस उम्र में यह कितना मुश्किल है.” फेडरर 2020 ऑस्ट्रेलियाई ओपन के बाद लगभग एक साल टेनिस से इसी वजह से दूर रहे थे. वह मई में फ्रेंच ओपन के जरिये लौटे और तीन जीत के बाद नाम वापिस ले लिया था. विम्बलडन में वह क्वार्टर फाइनल में हार गए और घुटने की चोट की वजह से टोक्यो ओलंपिक नहीं खेले थे.

    Tags: Australian open, Roger Federer, Wimbledon

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर