लाइव टीवी

अगले साल फ्रेंच ओपन से पहले नहीं खेलेंगे फेडरर, परिवार को देना चाहते हैं ज्यादा समय

News18Hindi
Updated: October 17, 2019, 9:01 PM IST
अगले साल फ्रेंच ओपन से पहले नहीं खेलेंगे फेडरर, परिवार को देना चाहते हैं ज्यादा समय
रोजर फेडरर ओलिंपिक में खेलने वाले हैं

रोजर फेडरर (Roger Federer) ने 2019 में तीन साल बाद फ्रेंच ओपन (French Open) में वापसी की थी हालांकि वह सेमीफाइनल में हार गए थे

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 17, 2019, 9:01 PM IST
  • Share this:
स्विटजरलैंड के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर (Roger Federer) ने गुरुवार को कहा कि वह अगले साल फ्रेंच ओपन (French Open) में भाग लेंगे.

इस 38 वर्षीय खिलाड़ी ने सीएनएन (CNN) से कहा, ‘मैं फ्रेंच ओपन में भाग लूंगा. मैं संभवत: उससे पहले ज्यादा नहीं खेलूंगा क्योंकि मुझे इससे (Tennis) से इतर कुछ समय अपने परिवार के साथ बिताने की जरूरत है.’

फेडरर (Roger Federer) ने तीन साल तक अनुपस्थित रहने के बाद इस साल फ्रेंच ओपन (French Open) में वापसी की थी जहां वह सेमीफाइनल में राफेल नडाल (Rafael Nadal) से हार गये थे.

टोक्यो ओलिंपिक खेलेंगे फेडरर

वह अगले साल टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympic) में खेलने की पहले ही पुष्टि कर चुके हैं. दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर (Roger Federer) ने सोमवार को कहा कि वह अगले साल टोक्यो (Tokyo) में होने वाले ओलिंपिक (Olympic) में पुरुष एकल में स्वर्ण पदक जीतने के सपने को साकार करने के इरादे से चुनौती पेश करेंगे. इस खेल के लगभग सभी बड़े खिताबों को अपने नाम कर चुके फेडरर ने ओलिंपिक के सिंगल्स वर्ग में स्वर्ण पदक नहीं जीता है.

फेडरर ने एक प्रचार कार्यक्रम में कहा, ‘मैं इस बारे में अपनी टीम से चर्चा कर रहा था कि अगले साल विम्बलडन और यूएस ओपन के बीच मुझे क्या करना चाहिए. फिर मैंने एक बार और ओलिंपिक खेलने का फैसला किया.’ फेडरर ने 20 ग्रैंडस्लैम के अलावा छह बार एटीपी फाइनल्स का खिताब जीता है लेकिन ओलिंपिक के सिंगल्स वर्ग में वह कभी शीर्ष पर नहीं रहे.

उन्होंने हालांकि स्टैन वावरिंका के साथ मिलकर बीजिंग में युगल वर्ग में स्वर्ण जीता था. लंदन (2012) ओलिंपिक के फाइनल में वह एंडी मर्रे से हार गये थे. उन्होंने 2016 में रियो ओलिंपिक में भाग नहीं लिया था.
Loading...

Denmark Open 2019: पीवी सिंधु हुईं उलटफेर का शिकार, 17 साल की खिलाड़ी से हारीं

BCCI के बाद अब ISL का चेहरा होंगे सौरव गांगुली, उदघाटन समारोह में होंगे शामिल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 17, 2019, 9:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...