लाइव टीवी

रोहन बोपन्ना और वेस्ले कूलहोफ ने जीता कतर ओपन, जीत के साथ साल की शुरुआत

News18Hindi
Updated: January 11, 2020, 1:40 PM IST
रोहन बोपन्ना और वेस्ले कूलहोफ ने जीता कतर ओपन, जीत के साथ साल की शुरुआत
रोहन बोपान्ना ने दोहा अपने के पहले राउंड में जीत हासिल की है

बोपन्ना (Rohan Bopanna) और कूलहोफ (Wesley Koolhof) की जोड़ी ने एक घंटे 12 मिनट तक चला फाइनल मुकाबला 3-6, 6-2, 10-6 से जीता.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 11, 2020, 1:40 PM IST
  • Share this:
दोहा. भारत के रोहन बोपन्ना (Rohan Bopanna) और नेदरलैंड्स (Netherlands) के वेस्ले कूलहोफ (Wesley Koolhof) की जोड़ी ने शुक्रवार को 1,465,260 अमेरिकी डॉलर की इनामी राशि वाले कतर ओपन टेनिस टूर्नामेंट (Qatar Open) का खिताब अपने नाम किया. बोपन्ना  (Rohan Bopanna) और कूलहोफ (Wesley Koolhof) की जोड़ी ने शुक्रवार को दोहा में ल्यूक बम्ब्रिज और सैंटियागो गोंजालेज की जोड़ी को हराकर साल का पहला खिताब जीता.

साल का पहला खिताब जीते बोपन्ना-कूलहोफ
बोपन्ना  (Rohan Bopanna) और कूलहोफ  (Wesley Koolhof) की जोड़ी ने एक घंटे 12 मिनट तक चला फाइनल मुकाबला 3-6, 6-2, 10-6 से जीता. बोपन्ना और कूलहोफ (Wesley Koolhof) की जोड़ी पहला सेट 3-6 से हार गई थी. इसके बाद जोड़ी ने शानदार वापसी की और अगला सेट अपने नाम किया. साल का अपना पहला टूर्नामेंट खेल रही जोड़ी ने आखिरी सेट में लगातार चार अंक हासिल करके टाइ ब्रेक पहुंचाया था. इसके बाद तीन चैंपियनशिप पॉइंट के बाद उन्होंने जीत हासिल की. जीत के बाद बोपन्ना ने कहा, 'मैं बहुत खुश हूं कि मुझे पहली बार दोहा आकर खेलने का मौका मिला जीत हासिल की. कूलहोफ के साथ यह जीत खास है.'

rohan bopanna, qatar open, sports news
रोहन बोपन्ना ने कतर ओपन में की जीत के साथ शुरुआत




 फिनलैंड और क्रोएशिया की जोड़ी को मात देकर फाइनल में बनाई थी जगह
शुक्रवार को हेनरी कोंटिनेन और फ्रांको स्कुगोर की दूसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी पर सीधे गेम में जीत देकर पुरुष डबल्स फाइनल में प्रवेश किया था. बोपन्ना  (Rohan Bopanna) और कूलहोफ (Wesley Koolhof) की तीसरी वरीय जोड़ी ने फिनलैंड और क्रोएशिया की जोड़ी को सेमीफाइनल में 7-5 6-2 से शिकस्त दी थी. ल्यूक बैमब्रिज और मेक्सिको के सांटियागो गोंजालेज की जोड़ी दूसरे सेमीफाइनल में डेनमार्क के फ्रेडरिक नीलसन और जर्मनी के टिम पुएट्ज को 2-6 6-2 10-4 से हराया.

बोपन्ना  (Rohan Bopanna) और कूलहॉफ की तीसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी ने स्विटजरलैंड के स्टैन वावरिंका और अमेरिका के फ्रांसिस टियाफो की जोड़ी को 6-3, 6-4 से हराया था. भारत के दिविज शरण और न्यूजीलैंड के उनके जोड़ीदार आर्टेम सिताक की जोड़ी पहले दौर में फ्रांस के जेरेमी चार्डी और फैब्राइस मार्टिन से 6-7(4), 2-6 से हार गई थी.
Happy B'day Rahul Dravid: भारतीय टीम का वो सितारा जिसने अपने रनों से ज्यादा धैर्य से कमाया नाम

चोट से वापसी करते ही बुमराह का बड़ा कारनामा, भारत के सबसे सफल टी20 गेंदबाज बने

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 11, 2020, 1:40 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर