लाइव टीवी

मिसाल: दौड़ते-दौड़ते थका खिलाड़ी, विरोधी खिलाड़ी ने पूरी कराई रेस

News18Hindi
Updated: September 28, 2019, 7:19 PM IST
मिसाल: दौड़ते-दौड़ते थका  खिलाड़ी, विरोधी खिलाड़ी ने पूरी कराई रेस
वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप दोहा में हा रही है

वर्ल्ड चैंपियनशिप (World Athletics Championship) 5000 मीटर की रेस के दौरान दर्शकों को कुछ ऐसा देखने को मिला जिसके बाद स्टेडियम में मौजूद सभी लोग हैरान रह गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 28, 2019, 7:19 PM IST
  • Share this:
दोहा. खेल की सबसे बड़ी खूबसूरती जीत के रिकॉर्ड नहीं होते बल्कि खेल भावना होती है. दोहा (Doha) में चल रही आईएएफ वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप (IAAF World Athletics Championship) में एक बार फिर यह साबित हुआ कि विजेता होने के लिए आपका पहले स्थान पर आना जरूरी नहीं होता. 5000 मीटर की रेस के दौरान दर्शकों को कुछ ऐसा देखने को मिला जिसके बाद स्टेडियम में मौजूद सभी लोग हैरान रह गए.

5000 मीटर रेस में देखने को मिली खेल भावना

दअसल 5000 मीटर की रेस के दौरान गिनी बसाओ के ब्रेमा सुनकर डाबो अपने आखिरी लैप में दौड़ रहे थे, वह क्वालिफाई करने से काफी दूर थे और हालांकि उनकी कोशिश की कि वह अपना पर्सनल बेस्ट हासिल करें. तभी उनकी नजर साथ दौड़ रहे अरूबा के जोनाथन बसबी के एथलीट पर पड़ी जो गर्मी के कारण बुरी तरह थक चुके थे और दौड़ने में काफी संघर्ष कर रहे थे.

उन्हें इस हालत में देखकर बसबी उनके पास गए और उन्हें पकड़कर फिनिश लाइन तक पहुंचने में मदद की. इस दौरान स्टेडियम में दर्शकों ने एथलीट को स्टेडिंग ओवेशन दिया. दौड़ खत्म होने के बाद डाबो ने कहा, 'कोई भी एथलीट अगर मेरी जगह होता तो यही करता. किसी दूसरे देश के खिलाड़ी की मदद बहुत आम बात है. वह भी मेरी तरह अपने देश का प्रतिनिधित्व कर रहा था. उसने मुझे केवल धन्यवाद कहा.'




दोनों खिलाड़ी वर्ल्ड चैंपियनशिप में अपने देश का प्रतिनिधित्व करने वाले अकेले एथलीट थे. दोनों को वर्ल्ड चैंपियनशिप के खास कोटे के तहत न्योता मिला था. आईएएएफ कुछ देशों को खास न्योता भेजती है जिसमें वह किसी एक एथलीट को वर्ल्ड चैंपियनशिप में हिस्सा लेने भेज सकते हैं भले ही उन्होंने क्वालिफाई ना किया हो.

हर्डलर जबीर ने रचा इतिहास, वर्ल्ड चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में बनाई जगह

टेनिस स्टार ने ट्विटर पर मांगी पिज्जा ऑर्डर करने पर सलाह, मिले अजीब जवाब

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 28, 2019, 7:17 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर