Home /News /sports /

फाइट के दौरान रिंग में पड़ा ऐसा पंच, मुक्केबाज की हो गई मौत, देखें Video

फाइट के दौरान रिंग में पड़ा ऐसा पंच, मुक्केबाज की हो गई मौत, देखें Video

मैक्सिम दादाशेव (फोटो क्रेडिट: ट्विटर)

मैक्सिम दादाशेव (फोटो क्रेडिट: ट्विटर)

28 साल का यह मुक्केबाज अपनी जिंदगी की आखिरी फाइट लड़ने से पहले 13 मुकाबलों में अजेय था.

    खेल के मैदान में अक्सर ऐसी घटनाएं हो जाती हैं, जो खेल जगत को अंदर तक हिला कर रख देती हैं. फिर चाहे क्रिकेट के मैदान में फिल ह्यूज की मौत हो या बॉक्सिंग रिंग में मैक्सिम दादाशेव का दुनिया को अलविदा कहना हो. रूस के 28 साल के मुक्केबाज मैक्सिम को फाइट के दौरान सिर में ऐसी चोट लगी कि तुरंत सर्जरी करवानी पड़ गई. हॉस्पिटल में मौत से संघर्ष करते रहे और पिछले 13 मुकाबले में अजेय रहने वाला मुक्केबाज आखिर में हार गया.

    चोट के बाद ब्रेन हो गया था डेड 



    आईबीएफ जूनियर वेल्टरवेट टाइटल के एलिमिनेटर बाउट में सुब्रिल मटियास से फाइट के दौरान उन्हें चोट आई थी. सिर में से खून बहने के बाद मेरीलैंड के एक हॉस्पिटल में उनकी सर्जरी हुई. लेकिन एक दिन बाद शनिवार को डॉक्टर्स ने कहा कि मुक्केबाज का ब्रेन डैमेज हो गया है और मंगलवार को उनकी मौत की पुष्टि कर दी गई.

    11वें राउंड में रोक दी गई थी फाइट
    मटियास और दादाशेव के बीच आक्रामक फाइट चल रही थी, लेकिन 11वें राउंड के बाद दादाशेव के ट्रेनर ने फाइट रुकवा दी. उन्होंंने देखा कि दादाशेव काफी अधिक चोटिल हो गए हैं. जब ट्रेनर मैकग्रिथ ने बताया कि उन्होंने फाइट रुकवा दी है ताे दादाशेव ने अपना सिर हिलाया. ट्रेनर ने कहा कि अगर वह नहीं रुकवाते तो रैफरी रुकवा देते. अधिक चोटिल होने के कारण यह मुक्केबाज उल्टियां भी करने लगा. ‘मैड मैक्स’ के नाम से मशहूर दादाशेव ड्रेसिंग रूम तक जाने की स्थिति में भी नहीं थे और उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया. उनके मस्तिष्क में सूजन आ गई थी जिसका आपरेशन किया गया था. स्ट्रेचर पर इन्हें ए‌रिना से बाहर ले जाया गया. दादाशेव इससे पहले 13 मुकाबलों में अजेय थे.

    यह भी पढ़ें- वर्ल्ड कप की हार के बाद बोले कोहली, सोकर उठने पर होता है ज्यादा दर्द

    एशेज सीरीज में विकेटकीपर से गेंदबाजी कराएगा ऑस्ट्रेलिया!

     

    Tags: Boxing, Sports news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर