टीम को जिताने पर मैन ऑफ द मैच के इनाम में खिलाड़ी को मिली एके 47 राइफल

रूस की एक आइस हॉकी टीम (Ice Hockey Team) के गोलकीपर सावेली कोनोनोव (Saveli Kononov)को बेहतर प्रदर्शन के इनाम में एके-47 राइफल मिली.

News18Hindi
Updated: September 13, 2019, 7:14 PM IST
टीम को जिताने पर मैन ऑफ द मैच के इनाम में खिलाड़ी को मिली एके 47 राइफल
सावेली कोनोनोव एके 47 राइफल के साथ.
News18Hindi
Updated: September 13, 2019, 7:14 PM IST
मॉस्‍को: खेल में अच्‍छा प्रदर्शन करने वालों को शानदार परंपरा रही है. लेकिन कई बार ऐसा हुआ है जब अच्‍छा प्रदर्शन करने वालों को ऐसा पुरस्‍कार मिला जिसके बारे में पढ़कर या सुनकर लोग हैरत में पड़ गए. ऐसी ही एक घटना रूस में हुई है. यहां पर एक मैच में रूस की एक आइस हॉकी टीम के गोलकीपर सावेली कोनोनोव (Saveli Kononov) को बेहतर प्रदर्शन के इनाम में एके-47 राइफल मिली. कोनोनोव ने रूस की घरेलू प्रतियोगिता में इज्‍स्‍ताल इजेवस्‍क (Izhstal Izhevsk) की ओर से खेलते हुए विरोधी टीम चेलमेट (Chelmet) के 32 शॉट गोल में जाने से रोके. उनके इस प्रदर्शन के बूते उनकी टीम ने करीबी मुकाबले में 3-2 से जीत दर्ज की. इस पर कोनोनोव को मैन ऑफ द मैच के रूप में एके-47 दी गई. हालांकि यह साफ नहीं हो पाया कि यह राइफल प्रतिलिपि थी या फिर असली बंदूक.

कोनोनोव को उनके कप्‍तान ने यह पुरस्‍कार दिया. टीम के लॉकर रूम में उन्‍होंने अपने पुरस्‍कार को खूब दिखाया. उनके साथी इस पुरस्‍कार से अचरज में नजर आए. उनके एक साथी ने तो मजाक में कह दिया कि अगर अच्‍छा नहीं खेलेंगे तो वे (टीम मालिक) इसी से हमें भून देंगे.  बाद में खिलाड़ियों ने राइफल के साथ फोटो खिंचाई और वीडियो बनाया. सोशल मीडिया पर इसकी काफी चर्चा रही.


अमेरिका में आइस हॉकी की प्रोफेशनल लीग नेशनल हॉकी लीग में भी खिलाड़ियों को अच्‍छा प्रदर्शन करने पर अजीबोगरीब पुरस्‍कार देने का रिवाज रहा है. उदाहरण के तौर पर कैरोलिना हरिकेंस नाम की एक टीम ने एक खिलाड़ी को मैन ऑफ द मैच में लकड़ी काटने की कुल्‍हाड़ी दी थी तो न्‍यूयॉर्क रेंजर्स टीम ने एक बार गोल टोपी (ब्रॉडवे हैट) दी थी.
Loading...




रूसी टीम ने तो इस मामले में एक अलग ही मानक तय कर दिया. बता दें कि अफ्रीका में फुटबॉल के कई मैचों में खिलाड़ियों को उनकी जरूरत के मुताबिक पुरस्‍कार दिए जाते हैं. कई टूर्नामेंट में इंटरनेट डेटा तो कई में ग्रॉसरी का सामान भी दिया गया है.

डेविड वॉर्नर के नाम टेस्‍ट क्रिकेट का भयानक रिकॉर्ड, कोई नहीं चाहेगा तोड़ना

विराट की टीम के लिए बड़ा खतरा है दक्षिण अफ्रीका,सामने आते ही हो जाता है 'पंगा'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 13, 2019, 7:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...