Home /News /sports /

मुक्केबाजी : चेन्नई के साबरी जे को पहला WTC भारत खिताब

मुक्केबाजी : चेन्नई के साबरी जे को पहला WTC भारत खिताब

चेन्नई के साबरी जे ने पहला WTC भारत खिताब जीत लिया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

चेन्नई के साबरी जे ने पहला WTC भारत खिताब जीत लिया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

साबरी पहला भारतीय खिताब जीत चुके हैं और उन्हें अब भारत के अन्य रैंकिंग वाले मुक्केबाजों के खिलाफ नियमित अंतराल में इसका बचाव करना होगा.

    हैदराबाद. चेन्नई के साबरी जे ने चंडीगढ़ के आकाशदीप सिंह को आठ दौर के मुकाबले में पराजित करके विश्व मुक्केबाजी परिषद (डब्ल्यूबीसी) भारत का पहला वेल्टरवेट खिताब जीता. साबरी ने यहां गच्चिबावली स्टेडियम में सोमवार की रात को 76-76, 79-73 और 79-73 से जीत दर्ज की.

    डब्ल्यूबीसी एशिया रजत लाइटवेट खिताब के मुकाबले में कार्तिक सतीश कुमार ने आठ दौर में इंडोनिशया के हीरो टिटो को सर्वसम्मत फैसले से 80-72, 79-73 और 79-73 से हराया. साबरी पहला भारतीय खिताब जीत चुके हैं और उन्हें अब भारत के अन्य रैंकिंग वाले मुक्केबाजों के खिलाफ नियमित अंतराल में इसका बचाव करना होगा.

    इस 24 वर्षीय मुक्केबाज ने पिछले मुकाबलों में चार में जीत दर्ज की थी जबकि एक मुकाबले में उन्हें हार झेलनी पड़ी थी. उन्होंने पिछले साल जनवरी में पेशेवर मुक्केबाजी में पदार्पण किया था. आकाशदीप पिछले तीन वर्षों में आठ जीत और एक हार के रिकॉर्ड के साथ इस मुकाबले में उतरे थे.

    पटियाला में जन्में आकाशदीप दोनों में ज्यादा अनुभवी हैं जो नौ मुकाबले खेल चुके हैं. वहीं चेन्नई में जन्में सबारी सर्किट में अभी तक पांच बार ही खेले हैं. इस मुकाबले को ‘हैल्स बे’ का नाम दिया गया.

    Tags: Boxing

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर