Home /News /sports /

मीराबाई चानू से मिले सचिन तेंदुलकर, कहा- आपसे मिलकर बहुत खुशी हुई

मीराबाई चानू से मिले सचिन तेंदुलकर, कहा- आपसे मिलकर बहुत खुशी हुई

टोक्यो ओलंपिक की सिल्वर मेडल विजेता मीराबाई चानू ने सचिन तेंदुलकर से मुलाकात की (Mirabai Chanu/Twitter)

टोक्यो ओलंपिक की सिल्वर मेडल विजेता मीराबाई चानू ने सचिन तेंदुलकर से मुलाकात की (Mirabai Chanu/Twitter)

मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) ने सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के साथ अपनी दो तस्वीरें शेयर करते हुए ट्विटर पर लिखा, ''इस सुबह सचिन तेंदुलकर सर के साथ मिलकर बहुत अच्छा लगा. उनके ज्ञान और प्रेरणा के शब्द हमेशा मेरे साथ रहेंगे. वास्तव में प्रेरित करने वाले.''

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने बुधवार को टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020) की सिल्वर मेडल विजेता मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) से मुंबई में अपने घर पर मुलाकात की. मीराबाई चानू पिछले महीने ओलंपिक में वेटलिफ्टिंग में सिल्वर जीतने वाली देश की पहली महिला बनने के बाद पूरे भारत में छाईं हुई हैं. पूरा देश मीराबाई चानू के साथ उनकी इस सफलता का जश्न मना रहा है. मीराबाई चानू कर्णम मल्लेश्वरी के बाद दो दशकों में वेटलिफ्टिंग में ओलंपिंक में मेडल जीतने वाली दूसरी भारतीय हैं. मल्लेश्वरी ने 2000 सिडनी ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीता था.

    मीराबाई चानू ने टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारत का खाता सिल्वर मेडल के साथ खोला था. उन्होंने महिला 49 किलोग्राम वर्ग में सिल्वर मेडल जीता और ओलंपिक के पहले दिन देश के लिए मेडल जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी भी बन गईं. मेडल जीतने के बाद भारत लौटी मीराबाई चानू को पूरे देश ने जमकर स्वागत किया. देश वापस लौटने के बाद मीराबाई चानू ने उन ट्रक ड्राइवरों का सम्मान किया, जो ट्रेनिंग के दिनों में उन्हें अकादमी तक लिफ्ट दिया करते थे. चानू के इस कदम की देशभर में जमकर प्रशंसा भी हुई.

    Tokyo Olympics: टोक्‍यो ओलंपिक में वो पल, जब भारत के हाथ से फिसल गए 3 मेडल

    अब मीराबाई चानू और सचिन तेंदुलकर एक दूसरे से मिले. इस बैठक के बाद दोनों खिलाड़ियों ने सोशल मीडिया पर एक-दूसरे की जमकर तारीफ की. चानू ने सचिन तेंदुलकर के साथ अपनी दो तस्वीरें शेयर करते हुए ट्विटर पर लिखा, ”इस सुबह सचिन तेंदुलकर सर के साथ मिलकर बहुत अच्छा लगा. उनके ज्ञान और प्रेरणा के शब्द हमेशा मेरे साथ रहेंगे. वास्तव में प्रेरित करने वाले.” चानू के इस ट्वीट के कुछ ही घंटों बाद सचिन ने भी इसका जवाब दिया.
    विनेश फोगाट ने टोक्यो में साथी पहलवानों को लेकर किया था हंगामा, आधिकारिक जर्सी भी नहीं पहनी

    सचिन तेंदुलकर ने लिखा, ”आज सुबह मीराबाई चानू आपसे मिलकर भी इतनी ही खुशी हुई. मणिपुर से टोक्यो तक की आपकी प्रेरक यात्रा के बारे में आपसे बात करके बहुत अच्छा लगा. आने वाले वर्षों में आपको और आगे जाना है. कड़ी मेहनत करते रहें.”

    बता दें कि ओलंपिक सिल्वर मेडल ऐसा पदक था, जिसका पूर्व विश्व चैंपियन को बेसब्री से इंतजार था. मणिपुर की इस ‘आयरन लेडी’ ने मुकाबले में कुल 202 किलो वजन उठाया. मीराबाई चानू के लिए ओलंपिक तक का सफर इतना आसान नहीं था. 2006 में वेटलिफ्टर बनने के सपने को पूरा करने इरादे से उन्‍होंने एकेडमी जॉइन की, जो उनके घर से करीब 20 किमी दूर थी. वह ट्रक ड्राइवर्स से लिफ्ट लेकर वहां तक पहुचंती थी. ताकि किराया बच सके.

    Tags: Cricket news, Mirabai Chanu, Olympics, Sachin tendulkar, Silver medal, Tokyo Olympics, Tokyo Olympics 2020

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर