लाइव टीवी

10 साल बाद जीता पहला खिताब, फिर भी ओलिंपिक नहीं खेलना चाहता है यह खिलाड़ी!

भाषा
Updated: March 22, 2020, 11:39 AM IST
10 साल बाद जीता पहला खिताब, फिर भी ओलिंपिक नहीं खेलना चाहता है यह खिलाड़ी!
ओलिंपिक्स गेम्स 24 जुलाई से खेले जाने हैं

कोरोना वायरस (Corona Virus) के कारण ओलिंपिक (Olympic) को स्थगित करने की जोरदार मांग की जा रही है

  • Share this:
भारत (India) के अनुभवी टेबल टेनिस खिलाड़ी शरत कमल (Sharath Kamal) जुलाई-अगस्त में अपना चौथा ओलिंपिक खेलने की कतार में हैं लेकिन वह चाहते हैं कि आईओसी (IOC) को कोविड-19 (Covid-19) महामारी के कारण इस महासमर को स्थगित कर देना चाहिए.

शरत (Sharath Kamal) ने पिछले हफ्ते आईटीटीएफ ओमान ओपन खिताब अपने नाम किया था जो 10 साल में उनकी पहली ट्रॉफी थी. उन्होंने सोमवार को तड़के मस्कट से स्वदेश लौटने के बाद खुद को अलग रखा हुआ है. अंतरराष्ट्रीय टेबल टेनिस महासंघ ने अपने सभी टूर्नामेंट अप्रैल के अंत तक स्थगित कर दिये हैं और अगले महीने बैंकॉक में होने वाली एशियाई ओलंपिक क्वालीफाइंग प्रतियोगिता भी अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो चुकी है.

शरत नहीं चाहते ओलिंपिक का हो आयोजन
सैंतीस साल के इस खिलाड़ी ने कहा, ‘खिलाड़ी होने के नाते मैं निश्चित रूप से चाहूंगा कि ओलिंपिक का आयोजन हो लेकिन ऐसा नहीं होना चाहिए. वायरस का केंद्र बदलता रहेगा, पहले यह चीन था, अब यह इटली है और एशिया में ईरान भी बुरी तरह प्रभावित हो रहा है. मुझे नहीं लगता कि यह ओलिंपिक समय पर शुरू करने के लिये सुरक्षित है. ’



उन्होंने कहा, ‘हर कोई सामुदायिक दूरी बनाने की बात कर रहा है लेकिन ओलिंपिक में ऐसा संभव नहीं हो पायेगा. हजारों खिलाड़ी ओलंपिक गांव में ठहरे होंगे. ’ अंतरराष्ट्रीय ओलिंपिक समिति (आईओसी) ने अभी तक ओलिंपिक पर कोई फैसला नहीं किया है और इसके अध्यक्ष थामस बाक ने इस हफ्ते के शुरू में कहा था कि ऐसा करना जल्दबाजी होगी. कोविड-19 के कारण दुनिया भर में अब तक 11,000 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है.

ओलिंपिक के लिए शरत का क्वालिफाई करना तय
शरत की विश्व रैंकिंग 38 है और 31वीं रैंकिंग पर काबिज जी साथियान अपनी रैंकिंग के आधार पर क्वालीफाई कर लेंगे, भले ही कोविड-19 के चलते क्वालीफिकेशन प्रतियोगितायें आयोजित नहीं हों.शरत ने कहा, ‘इस समय कोई टूर्नामेंट नहीं चल रहा है तो रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं होगा. अगर चीजें इसी तरह रहती हैं तो हमें अपनी रैंकिंग के आधार पर क्वालीफाई कर लेना चाहिए.’

हजारों दर्शकों के बीच बैठा था कोरोना वायरस का मरीज,राष्ट्रपति की नहीं मानी बात

क्रिकेट ठप होने के बाद घर में 'लड़ाई' करते नजर आए शिखर धवन, वीडियो आया सामने

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 22, 2020, 11:39 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर