BWF World Championships 2019: सिर्फ 39 मिनट में दूसरे दौर में पहुंचे प्रणीत

साई प्रणीत (Sai Praneeth) ने कनाडा के जेसन एंथोनी को सीधे गेमाें में मात दी

News18Hindi
Updated: August 19, 2019, 6:40 PM IST
BWF World Championships 2019: सिर्फ 39 मिनट में दूसरे दौर में पहुंचे प्रणीत
साई प्रणीत ने 36 मिनट में दूसरे दौरे में प्रवेश किया
News18Hindi
Updated: August 19, 2019, 6:40 PM IST
बैडमिंटन के सबसे बड़े टूर्नामेंट वर्ल्ड चैंपियनशिप का आगाज हो गया है, जिसमें भारतीय शटलर्स ने विजयी शुरुआत की. दुनिया के 19वें नंबर के खिलाड़ी साई प्रणीत (Sai Praneeth) ने  कनाडा के जेसन एंथोनी  को सीधे गेम में हराकर दूसरे राउंड में प्रवेश किया.  हाल  ही में अर्जुन अवार्ड के लिए चुने गए प्रणीत को अगले  दौर का टिकट हासिल करने के लिए सिर्फ 39 मिनट का समय लगा. उन्होंने अपने से निचली रैंकिंग के खिलाड़ी को 21-17, 21-16 के अंतर से हरा दिया.

पहले गेम से ही प्रणीत (Sai Praneeth) ने विपक्षी खिलाड़ी पर अपना दबाव बनाना शुरू कर दिया था. पहले ही गेम में उन्होंने नौ अंकों की बढ़त लेकर स्‍कोर 17- 9 कर दिया था. हालांकि इसके बाद  जेसन ने आठ अंक हासिल कर इस अंतर को कर किया और भारतीय खिलाड़ी पर दबाव बनाने की कोशिश की. दूसरे राउंड की शुरुआत प्रणीत (Sai Praneeth) ने पहले गेम की ही  तरह की और दूसरा गेम भी अपने नाम कर लिया.

अब इनसे हो सकता है मुकाबला



सिंगापुर ओपन के विजेता प्रणीत (Sai Praneeth) का सामना दूसरे राउंड में साउथ कोरिया के ली डोंग और ऑस्ट्रेलिया के डेनियल के बीच होने वाले मुकाबले  के विजेता से होगा.

वहीं एचएस प्रणॉय  का सामना पहले राउंड में फिनलैंड के हेनीओ से  होगा. सबकी भारत के स्‍टार और शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत  अपने अभियान का आगाज आयरलैंड के नट नगुयेन के खिलाफ करेंगे. वहीं 10वीं वर्षीय समीर वर्मा इंडोनेशिया के लो कीन के खिलाफ अपने अ‌भियान का आगाज करेंगे.

यहां विजेता को एक रुपया तक नहीं मिलता इनाम में...
Loading...

Davis Cup: पाकिस्‍तानी खिलाड़ी का भारत पर आरोप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 19, 2019, 4:08 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...