लाइव टीवी
Elec-widget

भारतीय शटलर बी साईं प्रणीत ने की सगाई, बधाई देने पहुंचे बैडमिंटन स्टार

News18Hindi
Updated: November 23, 2019, 12:04 PM IST
भारतीय शटलर बी साईं प्रणीत ने की सगाई, बधाई देने पहुंचे बैडमिंटन स्टार
बी साईं प्रणीत और श्वेता जयंती

बी साईं प्रणीत (B Sai Praneeth) ने इस साल वर्ल्ड चैंपियनशिप (BWF World Championship) में ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया था

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 23, 2019, 12:04 PM IST
  • Share this:
हैदराबाद. वर्ल्ड चैंपियनशिप (BWF World Championship) के ब्रॉन्ज मेडलिस्ट बैडमिंटन खिलाड़ी बी साईं प्रणीत (B Sai Praneeth) ने शुक्रवार को एक नीजी समारोह में सगाई की. प्रणीत (B Sai Praneeth) ने हैदराबाद में करीबी दोस्तों और परिवार वालों की मौजूदगी में श्वेता जयंती (Shweta Jayanti) से सगाई की. प्रणीत (B Sai Praneeth) के इस खास मौके पर ओलिंपिक मेडलिस्ट सायना नेहवाल (Saina Nehwal) अपने पति और बैडमिंटन खिलाड़ी परुपल्ली कश्यप (Parupalli Kashyap) के साथ पहुंची.

प्रणीत के लिए 2019 रहा है शानदार
प्रणीत के लिए यह साल बेहतरीन रहा है. इस साल उन्होंने भारत का 36 साल का इंतजार खत्म करते हुए वर्ल्ड चैंपियनशिप के पुरुष एकल वर्ग में मेडल हासिल किया था. प्रणीत प्रकाश पादुकोण के बाद वर्ल्ड चैंपियनशिप में मेडल जीतने वाले दूसरे खिलाड़ी बने थे. प्रकाश पादुकोण ने साल 1983 में वर्ल्ड चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीता था.



इसके अलावा पिछले हफ्ते ही प्रणीत पहली बार बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड रैंकिंग में टॉप 10 में शामिल हुए थे. उनकी तमाम उपलब्धियों के लिए उन्हें इस साल खेल पुरस्कारों में अर्जुन अवॉर्ड भी दिया गया. अपने करियर में तमाम सफलता के बाद प्रणीत ने नीजी जीवन में भी नई पारी की शुरुआत कर दी है.

सगाई में पहुंचे स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी
प्रणीत के जीवन के इस खास दिन पर उनका साथ देने उनके साथी खिलाड़ी भी पहुंचे. भारत की स्टार शटलर सायना नेहवाल और परुपल्ली कश्यप मौके पर पहुंचें. वहीं डबल्स खिलाड़ी अश्विनी पोनाप्पा, चिराग शेट्टी , प्रणव जेरी चोपड़ा और एचएस प्रणॉय भी सगाई में शामिल हुए.
Loading...

आधी रात को पंत टीम इंडिया से बाहर, आंध्र प्रदेश का ये खिलाड़ी हुआ शामिल

ISSF World Cup Finals: भारतीय निशानेबाजों का कमाल, अंकतालिका में किया टॉप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 23, 2019, 12:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...