Home /News /sports /

किदांबी श्रीकांत और बी साई प्रणीत खेल रत्न के लिए नामित

किदांबी श्रीकांत और बी साई प्रणीत खेल रत्न के लिए नामित

श्रीकांत पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं (Kidambi Srikant/Instagram)

श्रीकांत पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं (Kidambi Srikant/Instagram)

किंदाबी श्रीकांत पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं, लेकिन 2017 में उन्होंने चार खिताब जीते थे.

    नई दिल्ली. ओलंपिक के लिए क्वॉलिफाई करने वाले बी साई प्रणीत और किदांबी श्रीकांत को भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) ने देश के सर्वोच्च खेल सम्मान राजीव गांधी खेल रत्न के लिए नामित किया है. बीएआई ने तीन खिलाड़ियों को अर्जुन पुरस्कार के लिए भी नामित किया है. विश्व चैंपियनशिप 2019 में कांस्य पदक जीतने वाले प्रणीत टोक्यो खेलों की पुरुष एकल स्पर्धा में क्वॉलिफाई करने वाले एकमात्र भारतीय हैं.

    श्रीकांत पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं, लेकिन 2017 में उन्होंने चार खिताब जीते थे. बीएआई ने एचएस प्रणय, प्रणव जैरी चोपड़ा और समीर वर्मा को अर्जुन पुरस्कार के लिए नामित किया है. संघ ने द्रोणाचार्य पुरस्कार के लिए एस मुरलीधरन और पीयू भास्कर बाबू के नाम भेजे हैं.

    मुरलीधरन को पहले ही जीवनपर्यंत उपलब्धियों के वर्ग में द्रोणाचार्य पुरस्कार मिल चुका है. लीरॉय डिसा और पीवीवी लक्ष्मी के नाम ध्यानचंद पुरस्कार के लिए भेजे गए हैं. बता दें कि 2020 में पहली बार पांच खिलाड़ियों को खेल रत्न दिया गया था. इसमें भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा, टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा, विनेश फोगाट, रानी रामपाल और पैरा एथलीट मरियप्पन थंगावेलु शामिल थे.

    Tags: Arjuna Award, B Sai Praneeth, Khel ratna, Kidambi Srikanth

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर