5 बार की ओलिंपिक मेडलिस्ट नादिया कोमानेसी ने बदल दी 2 भारतीय बच्चों की जिंदगी, अब सरकार देगी ट्रेनिंग

5 बार की ओलिंपिक चैंपियन नादिया कोमानेसी (Nadia Comaneci) ने कुछ दिन पहले दो भारतीय बच्चों जशिका खान (Jashika Khan) और मोहम्मद अजाउद्दीन (Mohammad Azajuddin) का एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें दोनों बच्चे समरसॉल्ट और कार्टव्हील करते नजर आ रहे थे

News18Hindi
Updated: September 6, 2019, 1:03 PM IST
5 बार की ओलिंपिक मेडलिस्ट नादिया कोमानेसी ने बदल दी 2 भारतीय बच्चों की जिंदगी, अब सरकार देगी ट्रेनिंग
इन दोनों स्कूली बच्चों ने सड़क पर शानदार समरसॉल्ट और कार्टव्हील किया था
News18Hindi
Updated: September 6, 2019, 1:03 PM IST
कोलकाता. पांच बार की ओलिंपिक मेडलिस्ट जिमनास्ट नादिया कोमानेसी (Nadia Comaneci) ने भारत के दो स्कूली बच्चों की जिंदगी पूरी तरह से बदल दी. कुछ दिन पहले नाडिया ने दो भारतीय बच्चों जशिका खान (Jashika Khan) और मोहम्मद अजाउद्दीन (Mohammad Azajuddin) का एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें दोनों बच्चे समरसॉल्ट और कार्टव्हील करते नजर आ रहे हैं. दिग्गज जिमनास्ट के इस वीडियो को शेयर करने के बाद पूरी दुनिया का ध्यान इन बच्चों पर गया और अब भारत सरकार इन दाेनों स्कूली बच्चों को ट्रेनिंग दिलवाने की तैयारी कर रही है. खबरों के मुताबिक दोनों स्कूली बच्चे बुधवार को स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (SAI) के इस्टर्न सेंटर में थे और अब जल्‍द ही उनको फुल टाइम ट्रेनिंग दी जाएगी.

आपको बता दें कि इस बच्चों का वीडियाे 1976 ओलिंपिक चैंपियन जिमनास्ट नादिया (Nadia Comaneci) ने शेयर किया था. साई (SAI) के क्षेत्रीय निदेशक मनमीत सिंह ने मीडिया को दिए बयान में कहा कि दोनों बच्चे कोलकाता के साई सेंटर में थे. साई अब इन बच्चों को होस्टल उपलब्‍ध करवाएगा और कोलकाता में ट्रेनिंग देगा.



11 साल की जशिका और 12 साल के अजाउद्दीन को साई सेंटर में ट्रायल के लिए बुलाया गया था. हालांकि नादिया कोमानेसी के शेयर करने से पहले ही यह वीडियो खेल मंत्री किरेन रिजिजू (Kiren Rijiju) तक पहुंच गया था और उन्होंने इन बच्चों के बारे में जानकारी मांगी थी.
Loading...

इन बच्चों से मिलना चाहते हैं खेल मंत्री
किरेन रिजिजू (Kiren Rijiju) ने कहा कि उन्हें खुशी है कि नाडिया कोमानेसी (Nadia Comaneci)  ने इन भारतीय बच्चों का वीडियो शेयर किया. नादिया पहली जिमनास्ट हैं, जिन्होंने 1976 ओलिंपिक में परफेक्ट 10 स्कोर किया था. खेल मंत्री ने कहा कि यह बहुत ही खास बन गया है. उन्होंने इन बच्चों से मिलने की इच्छा भी जताई. रोमानिया की रिटायर्ड जिमनास्ट 57 साल की कोमानेसी  (Nadia Comaneci) ने पांच ओलिंपिक गोल्ड मेडल अपने नाम किए थे.

अपने 19वें ग्रैंड स्‍लैम खिताब से सिर्फ दो कदम दूर राफेल नडाल

कोच ने 15 साल की तैराक से की छेड़छाड़, एक्शन में आए खेल मंत्री

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 5, 2019, 4:15 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...