कोरोनावायरस के कारण परेशान हुईं सायना नेहवाल, ट्वीट करके की BWF से अपील

कोरोनावायरस के कारण परेशान हुईं सायना नेहवाल, ट्वीट करके की BWF से अपील
सायना नेहवाल का बड़ा आरोप

चीन (China) के वुहान शहर से फैसले घातक कोरोना वायरस (Corona Virus) के कारण अब तक 3000 के करीब लोग मारे जा चुके हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 1, 2020, 12:48 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल (Saina Nehwal) और परूपल्ली कश्यप (Parupalli Kashyap) का मानना है कि नोवेल कोरोना वायरस के कारण टोक्यो ओलिंपिक के क्वालिफाइंग टूर्नामेंट रद्द होने के कारण विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) को क्वालीफिकेशन समय को बढ़ाना चाहिए. घातक कोरोना वायरस (Corona virus) से जुड़ी चिंताओं के कारण अब तक चार ओलिंपिक क्वालिफाइंग प्रतियोगिताएं रद्द हो चुकी हैं जिसमें चीन मास्टर्स (25 फरवरी से एक मार्च), वियतनाम अंतरराष्ट्रीय चैलेंज (24 से 29 मार्च), जर्मन ओपन (तीन से आठ मार्च) और पोलिश ओपन (26 से 29 मार्च) शामिल हैं.

सायना (Saina Nehwal) ने बीडब्ल्यूएफ और अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) को टैग करते हुए ट्वीट किया, ‘अगर कोरोना वायरस के कारण टूर्नामेंट रद्द हो रहे हैं तो क्वालिफिकेशन समय बढ़ाया जा सकता है.’ उन्होंने कहा, ‘यह उन खिलाड़ियों के लिए अनुचित होगा जो ओलिंपिक 2020 (Olympic 2020) के लिए क्वालिफाई करने के करीब हैं.’

‘रेस टू टोक्यो’ की रैंकिंग में काफी पीछे है सायना
लंदन ओलिंपिक की कांस्य पदक विजेता सायना ‘रेस टू टोक्यो’ सूची में अभी 22वें स्थान पर चल रही हैं और टोक्यो में जगह बनाने के लिए उन्हें कुछ अच्छे नतीजे हासिल करने होंगे.
सायना (Saina Nehwal) के पति और 2014 के राष्ट्रमंडल चैंपियन कश्यप तथा दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत (Kidambi Srikanth) क्रमश: 24वें और 21वें स्थान पर हैं. इन खिलाड़ियों के पास अब प्रतिष्ठित आल इंग्लैंड टूर्नामेंट (11 से 15 मार्च) के जरिये अंक जुटाने का मौका है. इस टूर्नामेंट के विजेता को 12000 रैंकिंग अंक मिलेंगे. इसके बाद स्विस ओपन, इंडिया ओपन (सुपर 500), मलेशिया ओपन (सुपर 750) और सिंगापुर ओपन (सुपर 500) होने हैं. क्वालिफिकेशन समय 28 अप्रैल को खत्म होगा.



कश्यप ने भी ट्वीट करके की अपील
स्पेन मास्टर्स के दौरान पीठ में लगी चोट से उबर रहे कश्यप ने ट्वीट किया, ‘स्पेन मास्टर्स से सिंगापुर ओपन तक सात प्रतियोगिताएं थी. एशियन चैंपियनशिप भी थी.’ उन्होंने कहा, ‘अब जर्मन ओपन रद्द हो गया है और स्विस ओपन पर भी संदेह है. सिंगापुर और मलेशिया ओपन को लेकर भी चिंताएं हैं. यह उन खिलाड़ियों के लिए अनुचित होगा जो अभी क्वालीफिकेशन के करीब हैं.’

चीन (China) के वुहान शहर से फैसले घातक कोरोना वायरण के कारण अब तक 3000 के करीब लोग मारे जा चुके हैं और दुनिया भर में लगभग 83000 लोग इससे संक्रमित हुए हैं. बीडब्ल्यूएफ ने हालांकि शुक्रवार को कहा था कि फिलहाल ओलिंपिक क्वालिफिकेशन समय को लेकर उसकी बदलाव की कोई योजना नहीं है.

Ind vs NZ, Day 2: दूसरी पारी में भी भारत का टॉप ऑर्डर फ्लॉप, पंत-विहारी पर बड़ा लक्ष्य देने की जिम्मेदारी

Ind vs NZ: 'सुपरमैन' रवींद्र जडेजा ने हवा में एक हाथ से लपका कैच, साथी खिलाड़ी भी रह गए हैरान
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज