• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • CWG 2018: जीते चाहे कोई भी, इस खेल में भारत का गोल्ड पक्का

CWG 2018: जीते चाहे कोई भी, इस खेल में भारत का गोल्ड पक्का

कॉमनवेल्थ गेम्स 2018

कॉमनवेल्थ गेम्स 2018

रविवार को बैडमिंटन के गोल्ड मेडल मुकाबले में भारत की इन दो दमदार खिलाड़ियों की भिड़ंत होगी.

  • Share this:
    भारतीय बैडमिंटन की दो दिग्गज महिला खिलाड़ी सायना नेहवाल और पी.वी. सिंधु के बीच यहां जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के महिला एकल वर्ग के खिताब के लिए रविवार को स्वर्णिम भिड़ंत होगी. दोनों खिलाड़ियों ने शनिवार को अपने-अपने सेमीफाइनल मुकाबले जीतते हुए फाइनल में जगह बनाई. इसी के साथ यह तय हो गया कि बैडमिंटन में महिला एकल का स्वर्ण और रजत भारत के ही हिस्से आएगा.

    सायना ने पहले सेमीफाइनल मैच स्कॉटलैंड की कस्र्टी गिल्मर को कड़े मुकाबले में 21-14, 18-21, 21-17 से मात दी. तो वहीं दूसरे सेमीफाइनल में मैच में सिंधु ने कनाडा की मिशेल ली को 21-18, 21-8 से शिकस्त दे सायना से खिताबी मुकाबला तय किया.

    सायना ने पहले गेम की अच्छी शुरुआत की और 5-0 की बढ़त ले ली. गिल्मर ने वापसी की और स्कोर 4-5 कर लिया, लेकिन इसके बाद वह पूरे गेम में सायना से पीछे ही रहीं.

    सायना ने दूसरे गेम में भी अच्छी शुरुआत की और 5-1 की बढ़त ले ली. गिल्मर ने हार नहीं मानी और धीरे-धीरे अंकों के अंतर को पाटना शुरू किया, वो सफल रहीं और दूसरा गेम जीत मैच को तीसरे गेम में ले गईं.

    लंदन ओलम्पिक की कांस्य पदक विजेता सायना के लिए यह गेम एक तरफा रहा. सायना ने 9-3 की बढ़त ली जिसे कायम रखते हुए तीसरा गेम जीत फाइनल में जगह बनाई.

    वर्ल्ड नंबर-3 सिंधु ने मिशेल को 21-18, 21-8 से मात देते हुए फाइनल में जगह बनाई. यह मैच 36 मिनट तक चला.

    रियो ओलम्पिक की रजत पदक विजेता सिंधु ने अच्छी शुरुआत की और पहले गेम में 7-4 की बढ़त ले ली. हालांकि मिशेल ने वापसी करते हुए स्कोर 10-10 कर लिया. सिंधु ने ब्रेक के बाद अपने अंकों में इजाफा करते हुए स्कोर 14-11 तक पहुंचा दिया और फिर 21-18 से गेम अपने नाम किया.

    दूसरे गेम में सिंधु ने एकतरफा खेल दिखाया और 5-1 की बढ़त ले ली. ब्रेक में वो 11-4 की बढ़त के साथ गईं. यहां से इस दिग्गज खिलाड़ी ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और 21-8 से गेम अपने नाम किया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज