बैडमिंटन : हांगकांग ओपन के दूसरे दौर में पहुंची साइना, चेन युफेई से होगा अगला मुकाबला

बैडमिंटन : हांगकांग ओपन के दूसरे दौर में पहुंची साइना, चेन युफेई से होगा अगला मुकाबला
साइना नेहवाल (File photo)

भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल ने अच्छी शुरुआत करते हुए बुधवार को हांगकांग ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है. हालांकि, भारतीय पुरुष खिलाड़ी पारुपल्ली कश्यप और सौरभ वर्मा हारकर बाहर हो गए हैं.

  • Share this:
भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने अच्छी शुरुआत करते हुए बुधवार को हांगकांग ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है. हालांकि, भारतीय पुरुष खिलाड़ी पारुपल्ली कश्यप और सौरभ वर्मा हारकर बाहर हो गए हैं.

विश्व की 11वीं वरीयता प्राप्त साइना ने महिला एकल वर्ग के पहले दौर में 44वीं विश्व वरीयता प्राप्त डेनमार्क की बैडमिटन खिलाड़ी मेटे पॉल्सन को 46 मिनट तक चले मुकाबले में 21-19, 23-21 से मात दी.

साइना का सामना दूसरे दौर में नौवीं विश्व वरीयता प्राप्त चीनी खिलाड़ी चेन युफेई से होगा. इसके अलावा, पुरुष युगल वर्ग में कश्यप और सौरभ को हार का सामना करना पड़ा है.



क्वालीफायर मुकाबलों से मुख्य ड्रॉ में कदम रखने वाले कश्यप को पहले दौर में दक्षिण कोरिया के खिलाड़ी लीड डोंग वेई ने 15-21, 21-9, 22-20 से मात दी.
सौरभ को इंडोनेशिया के टोमी सुगियाटरे ने सीधे गेमों में 21-15, 21-8 से मात देकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया.

कश्यप और सौरभ भले ही बाहर हो गए हों, लेकिन पुरुष एकल वर्ग में बी. साईं प्रणीत और एच.एस. प्रणॉय के रूप में भारतीय चुनौती अब भी बरकरार है.

ये भी पढ़ें:

पुजारा के नाम हुआ अद्भुत रिकॉर्ड, शास्त्री-बॉयकॉट के साथ इस लिस्ट में शामिल
साउथ अफ्रीका में काम आएगा रोहित शर्मा पर कोहली का भरोसा! 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज