बैडमिंटन साइना नेहवाल ओरलीन्स मास्टर्स के सेमीफाइनल में

विश्व में 20वें नंबर की साइना का पिछले दो वर्षों में पहला सेमीफाइनल होगा (फोटो क्रेडिट: सायना नेहवाल ट्विटर)

विश्व में 20वें नंबर की साइना का पिछले दो वर्षों में पहला सेमीफाइनल होगा (फोटो क्रेडिट: सायना नेहवाल ट्विटर)

भारतीय स्टार साइना नेहवाल ने अमेरिका की इरीस वांग को तीन गेम तक चले रोमांचक मैच में हराकर शुक्रवार को यहां ओरलीन्स मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला एकल के सेमीफाइनल में प्रवेश किया.

  • Share this:
पेरिस. भारतीय स्टार साइना नेहवाल ने अमेरिका की इरीस वांग को तीन गेम तक चले रोमांचक मैच में हराकर शुक्रवार को यहां ओरलीन्स मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला एकल के सेमीफाइनल में प्रवेश किया. यह विश्व में 20वें नंबर की साइना का पिछले दो वर्षों में पहला सेमीफाइनल होगा. इससे उनके रैंकिंग अंकों में बढ़ोतरी होगी जिनकी उन्हें टोक्यो ओलंपिक खेलों में जगह बनाने के लिए सख्त जरूरत है. इससे पहले वह आखिरी बार जनवरी 2019 में इंडोनेशिया मास्टर्स के सेमीफाइनल में खेली थी और तब वह विजेता बनी थी.

चोट के कारण पिछले सप्ताह ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप से हटने वाली चौथी वरीयता प्राप्त साइना ने विश्व में 36वीं नंबर की वांग को 21-19, 17-21, 21-19 से हराया. उनका अगला मुकाबला डेनमार्क की लाइन क्रिस्टोफरसेन और हमवतन इरा शर्मा के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा.

अश्विन पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की आठवीं वरीयता प्राप्त जोड़ी ने इंग्लैंड की चोले बिर्च और लॉरेन स्मिथ की तीसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी को 21-14, 21-18 से हराकर महिला युगल के सेमीफाइनल में जगह बनायी. उनका सामना अब थाईलैंड की जोंगकोलफान किततिहाराकुल और रविंडा प्राजोंगजाइ से होगा.

पुरुष युगल में कृष्ण प्रसाद गारगा और विष्णु वर्धन गौड़ पंजाला ने फ्रांस के क्रिस्टो पोपोव और टोमा जूनियर पोपोव को 21-17, 10-21, 22-20 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया. अब उन्हें इंग्लैंड के कैलम हेमिंग और स्टीवन स्टॉलवुड का सामना करना है. इंग्लैंड की जोड़ी ने भारत के एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला की सातवीं वरीयता प्राप्त जोड़ी को 21-19, 18-21, 23-21 से हराया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज