Malaysian Open 2021 में हिस्सा नहीं लेंगे भारतीय खिलाड़ी, सायना का ओलंपिक में खेलना मुश्किल

सायना नेहवाल को बड़ा झटका, टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा नहीं ले पाएंगी? (फोटो क्रेडिट: सायना नेहवाल ट्विटर)

सायना नेहवाल को बड़ा झटका, टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा नहीं ले पाएंगी? (फोटो क्रेडिट: सायना नेहवाल ट्विटर)

कोरोना वायरस के चलते मलेशिया ने भारत से यात्रा करने पर बैन लगाया हुआ है जिसके चलते महीने के आखिरी में होने वाले मलेशिया ओपन (Malaysian Open 2021) में भारतीय खिलाड़ी हिस्सा नहीं ले सकेंगे.

  • Share this:

नई दिल्ली. भारत में कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के कारण मलेशिया ने भारत से यात्रा करने पर प्रतिबंध लगा दिया है जिससे भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी इस महीने के आखिर में खेले जाने वाले मलेशिया ओपन (Malaysian Open 2021) में भाग नहीं ले पायेंगे. इस टूर्नामेंट का आयोजन 25 से 30 मई तक होना है जो ओलंपिक क्वालीफिकेशन अंक हासिल करने के लिए आखिरी टूर्नामेंटों में से एक है. मलेशिया ने भारत से यात्रा करने पर 28 अप्रैल को प्रतिबंध लगाया था.

गुरुवार को जारी हुई प्रेस रिलीज के मुताबिक, ' मलेशिया सरकार द्वारा भारत से यात्रा करने पर लगाये गये अस्थायी यात्रा प्रतिबंध के कारण भारतीय बैडमिंटन टीम को 25 से 30 मई तब आयोजित होने वाले मलेशिया ओपन में भाग नहीं ले सकेगी.' इस टूर्नामेंट में देश के शीर्ष एकल और युगल खिलाड़ियों में शामिल पीवी सिंधु, साइना नेहवाल, किदांबी श्रीकांत, साई प्रणीत, सात्विक साईराज रैंकीरेड्डी, चिराग शेट्टी, अश्विनी पोनप्पा और सिक्की रेड्डी को हिस्सा लेना था. उन्होंने कहा, ' यह टूर्नामेंट 15 जून को खत्म होने वाले ओलंपिक क्वालीफिकेशन के आखिरी टूर्नामेंटों में से एक है. '

खेल मंत्रालय भी नहीं कर पाया बैडमिंट खिलाड़ियों की मदद

प्रेस रिलीज के मुताबिक खेल मंत्रालय ने विदेश मंत्रालय की मदद से मलेशिया के अधिकारियों से भारतीय टीम को मंजूरी देने की मांग की लेकिन कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी के कारण इसे खारिज कर दिया गया. उन्होंने बताया, ' भारत में कोविड-19 मामलों में बढ़ोतरी के कारण मलेशियाई सरकार ने वहां के भारतीय उच्चायोग को बताया कि फिलहाल टीम को यात्रा की मंजूरी नहीं दी जा सकती.'
मर्डर केस में ओलंपिक मेडल विजेता पहलवान सुशील कुमार की तलाश में पुलिस मार रही छापे

किसके पास है टोक्यो ओलंपिक में क्वालिफाई करने का मौका?

रियो ओलंपिक में रजत पदक जीतने वाली पीवी सिंधु के पास टोक्यो ओलंपिक में क्वालिफाई करने का पूरा मौका है. वर्ल्ड चैंपियनशिप 2019 में कांस्य पदक जीतने वाले बी साई प्रणीत भी टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालिफाई कर सकते हैं. सात्विकसाई राज और चिराग शेट्टी की जोड़ी भी टोक्यो के लिए क्वालिफाई कर सकती है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज