लाइव टीवी

डेनमार्क ओपन के फाइनल में हारी साइना, ताई जु ने लगातार पांचवी बार हराया

भाषा
Updated: October 21, 2018, 8:13 PM IST
डेनमार्क ओपन के फाइनल में हारी साइना, ताई जु ने लगातार पांचवी बार हराया
डेनमार्क ओपन के फाइनल में हारी साइना

साइना के लिए इस साल यह पांचवा टूर्नामेंट हैं जहां वह उपविजेता बनीं है. डेनमार्क ओपन से पहले वह इंडोनेशिया मास्टर्स, ऑल इंग्लैंड चैम्पियन, बैडमिंटन एशिया चैम्पियनशिप और इंडोनेशिया में हुए एशियाई खेलों में उपविजेता रही थी.

  • Share this:
भारतीय शटलर साइना नेहवाल विश्व रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज ताई जु यिंग की चुनौती से एक बार फिर पार नहीं पा सकीं और रविवार को डेनमार्क ओपन के फाइनल में चीनी ताइपे की इस खिलाड़ी से हार गई. साइना ने 52 मिनट तक चले इस मैच को 13-21, 21-13, 6-21 से गंवाया. ताई जु ने दो सालों के बाद इस खिताब को फिर से जीता है. पिछली बार उन्होंने 2016 में यह खिताब हासिल किया था.

इस जीत के साथ ही उन्होंने साइना के खिलाफ जीत-हार के अपने रिकार्ड को और बेहतर करते हुए 13-5 कर लिया. इस साल ताई जु ने लगातार पांचवीं बार साइना के खिलाफ जीत दर्ज की है. साइना के लिए इस साल यह पांचवा टूर्नामेंट हैं जहां वह उप-विजेता बनीं है. डेनमार्क ओपन से पहले वह इंडोनेशिया मास्टर्स, ऑल इंग्लैंड चैम्पियन, बैडमिंटन एशिया चैम्पियनशिप और इंडोनेशिया में हुए एशियाई खेलों में उपविजेता रही थी.

शीर्ष वरीय चीनी ताइपे की इस खिलाड़ी ने खेल के शुरूआत से ही अपना दबदबा बनाते हुए पहले गेम में बढ़त को 6-1 और फिर 11-6 कर लिया. उन्होंने महज 15 मिनट में इस गेम को अपने नाम कर लिया. विश्व रैंकिंग में 10वें स्थान पर काबिज साइना को इस टूर्नामेंट में वरीयता नहीं दी गई लेकिन वह आसानी से हार मानने वाली नहीं थी. साइना की हौसला अफजाई के लिए यहां उनके मंगेतर पारुपल्ली कश्यप भी मौजूद थे.

साइना ने दूसरे गेम में ब्रेक तक 11-5 की बढ़त कायम कर ली और फिर 21-13 से गेम जीत कर स्कोर लाइन को 1-1 से बराबर कर दिया. हालांकि तीसरे गेम में वह अपनी लय को कायम नहीं रख सकी. ताई जु ने तीसरे गेम में अपनी बढ़त को 9-2 कर लिया और इसके बाद साइना के खेल में थकान का असर दिखने लगा और वह वापसी नहीं कर सकीं. ताइ जु ने तीसरे गेम को आसानी से 21-6 से अपने नाम कर लिया.

ये भी पढ़ें: एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी (हॉकी): भारत ने पाकिस्तान को 3-1 से हराया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 21, 2018, 8:13 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर